1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी ने ली चुटकी, बोले- ‘राहुल गांधी और अखिलेश यादव में ज्यादा अंतर नहीं’, बताई ये समानता

CM योगी ने ली चुटकी, बोले- ‘राहुल गांधी और अखिलेश यादव में ज्यादा अंतर नहीं’, बताई ये समानता

यूपी विधानसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव पर चुटकी ली है। अखिलेश ने विधानसभा में बताया था कि एक बच्चे ने उनको राहुल गांधी बता डाला था। सोमवार को खुद अखिलेश यादव ने विधानसभा में यह किस्सा सुनाया था। सीएम योगी ने इसी का जिक्र करते हुए मंगलवार को कहा कि दोनों में ज्यादा फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश के बाहर देश की बुराई करते हैं और अखिलेश यूपी के बाहर यूपी की बुराई करते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी विधानसभा (UP Assembly) में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Leader of Opposition Akhilesh Yadav) पर चुटकी ली है। अखिलेश ने विधानसभा में बताया था कि एक बच्चे ने उनको राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बता डाला था। सोमवार को खुद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने विधानसभा में यह किस्सा सुनाया था। सीएम योगी (CM Yogi) ने इसी का जिक्र करते हुए मंगलवार को कहा कि दोनों में ज्यादा फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  देश के बाहर देश की बुराई करते हैं और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) यूपी के बाहर यूपी की बुराई करते हैं।

पढ़ें :- जनता की जेब खाली लेकिन कुछ लोगों के हाथों में देश की पूंजी का सिमटना घातक, बजट सत्र से पहले मायावती ने साधा निशाना

 

सीएम योगी ( CM Yogi) ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अपने समय में उन्होंने बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के स्कूल का दौरा किया। उन्होंने एक बच्चे से पूछा कि मुझे पहचानते हो, तो उसने कहा हां राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हैं। बच्चे भोले भाले होते हैं, लेकिन होते हैं मन के सच्चे। जो बोला होगा बहुत सोच समझ के ही बोला होगा। फर्क बहुत ज्यादा नहीं है। फर्क केवल यह है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जी देश के बाहर देश की बुराई करते हैं और आप उत्तर प्रदेश के बाहर उत्तर प्रदेश की बुराई कर देते हैं।

क्या कहा था अखिलेश यादव ने?

सोमवार को बजट पर चर्चा के दौरान अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया था। उन्होंने कहा था कि नीति आयोग (NITI Aayog) के सूचकांक में यूपी सबसे खराब प्रदर्शन वाले राज्यों में चौथे स्थान पर है। उन्होंने इस दौरान कहा कि वह जब मुख्यमंत्री थे तो अक्सर स्कूलों में जाते थे।

पढ़ें :- Delhi News: सीएम केजरीवाल को जान से मारने की धमकी, पुलिस के पास देर रात आया कॉल

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  ने शिक्षा के इस स्तर के लिए अपनी भी गलती मानी। कहा कि मैं प्राइमरी स्कूलों में हमेशा जाता हूं। मैं एक नहीं कई बार गया हूं। जब मैं मुख्यमंत्री था तब भी गया। मैं अपनी कमी भी जानता हूं। जब मैं एक स्कूल में गया। मैंने छोटे बच्चे से पूछा पहचाना मुझे? उसने कहा हां पहचान लिया। मैंने पूछा कौन हूं मैं, उसने कहा आप राहुल गांधी हैं? यह सुनते ही सदन में ठहाके गूंज उठे। खुद सीएम योगी ( CM Yogi) भी खिलखिलाकर हंसते दिखे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...