1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Congress 5 Guarantees: शपथ के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग में 5 गारंटी को मिली मंजूरी, राहुल गांधी बोले-जो हम कहते हैं, उसे पूरा करते हैं

Congress 5 Guarantees: शपथ के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग में 5 गारंटी को मिली मंजूरी, राहुल गांधी बोले-जो हम कहते हैं, उसे पूरा करते हैं

कर्नाटक में अब कांग्रेस की सरकार बन गयी है। सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने मुख्यमंत्री पद की ​शपथ लेने के बाद पहली कैबिनेट में पांच गारंटी को मंजूरी दे दी है। चुनाव के दौरान कांग्रेस ने पांच 'गारंटियों' को लागू करने का वादा किया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Congress 5 Guarantees: कर्नाटक में अब कांग्रेस की सरकार बन गयी है। सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने मुख्यमंत्री पद की ​शपथ लेने के बाद पहली कैबिनेट में पांच गारंटी को मंजूरी दे दी है। चुनाव के दौरान कांग्रेस ने पांच ‘गारंटियों’ को लागू करने का वादा किया था। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कहा है कि, जो हम कहते हैं, उसे पूरा करते हैं! पहला दिन, पहली कैबिनेट मीटिंग – कर्नाटक को दी हुई हमारी 5 गारंटी को मंज़ूरी मिल चुकी है।

पढ़ें :- सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए हिम्मत की जरूरत होती है, जो हरेक में नहीं होती : अखिलेश यादव

वहीं, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी ने पांच मांगों को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि हमने जो वादा किया था, उसे पूरा किया है। इसके साथ ही सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने जारी वीडियो में कहा कि, मैं कर्नाटक के लोगों का धन्यवाद करती हूं जिन्होंने कांग्रेस के पक्ष में जनादेश दिया। ये जनादेश बंटवारे और भ्रष्टाचार की राजनीति के खिलाफ है। कांग्रेस सरकार अपने वादों को पूरा करेगी।

शपथ के बाद हुई पहली कैबिनेट बैठक
मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने पहली कैबिनेट बैठक की। सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने कहा कि, पांचों वादे पूरे करने के लिए हमनें कैबिनेट की सहमति हासिल कर ली है। सीएम ने कहा कि अगले कैबिनेट में पूरा मसौदा आएगा। बता दें कि सोमवार (22 मई) से कर्नाटक विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...