1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नवजोत सिंह सिद्धू पर जल्द कार्रवाई कर सकती है कांग्रेस, इस दिन होगी पार्टी अनुशासन समिति की बैठक

नवजोत सिंह सिद्धू पर जल्द कार्रवाई कर सकती है कांग्रेस, इस दिन होगी पार्टी अनुशासन समिति की बैठक

पंजाब कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। अब जल्द ही कांग्रेस उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है। एक दिन पहले ही पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने केन्द्रीय नेतृत्व से सिद्धू से जवाब तलब कर उनके खिलाफ़ कार्रवाई की मांग की थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। अब जल्द ही कांग्रेस उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है। एक दिन पहले ही पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने केन्द्रीय नेतृत्व से सिद्धू से जवाब तलब कर उनके खिलाफ़ कार्रवाई की मांग की थी।

पढ़ें :- Maharashtra : शिंदे सेना पर सदन का 'विश्वास', बहुमत परीक्षण में भी पास हुई सरकार

इसके बाद इस शिकायती पत्र को अनुशासन समिति को भेजकर उचित कार्रवाई करने की सलाह भी दे दी थी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस पत्र के बाद सिद्धू की मुश्किलें बढ़नी तय हो गईं हैं और अनुशासन समिति ने सिद्धू पर फैसले के लिए बैठक 6 मई को बुलाई है।

सूत्रों के मुताबिक़, सिद्धू को नोटिस भेज तुरंत जवाब तलब किया जाएगा और या तो इसके साथ ही साथ या फिर जवाब आते ही सिद्धू को पहले निलंबित किया जा सकता है। इसके बाद सिद्धू का निष्कासन भी हो सकता है। बता दें कि, पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले ही सिद्धू लगातार सुर्खियों में रहे।

कभी उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया तो कभी अपने ही पार्टी के सीएम रहे चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साध दिया। वहीं, हाल में भी जिस दिन प्रशांत किशोर से कांग्रेस ने बातचीत टूटने का ऐलान किया था, ठीक उसी दिन सिद्धू ने प्रशांत किशोर के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी, जिससे पार्टी के काफी नेता नाराज़ बताए जा रहे थे, सिद्धू से प्रियंका गांधी भी काफी नाराज़ बताई जा रही हैं।

 

पढ़ें :- BJP National Executive : अमित शाह बोले-'अगले 30 से 40 साल तक रहेगा भाजपा का युग'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...