1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर हंगामा, विपक्ष के 15 सांसद पूरे शीतकालीन सत्र से निलंबित

संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर हंगामा, विपक्ष के 15 सांसद पूरे शीतकालीन सत्र से निलंबित

लोकसभा में हंगामा और गलत व्यवहार के आरोप में कांग्रेस के पांच सांसदों को शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्राउन को गलत व्यवहार के चलते राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। दरअसल, संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में गुरुवार को विपक्षी पार्टियों ने लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा किया और गृह मंत्री अमित शाह से बयान देने की मांग की थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Congress MPs Suspended: लोकसभा में हंगामा और गलत व्यवहार के आरोप में कांग्रेस के पांच सांसदों को शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस के जिन सांसदों को निलंबित किया गया है उसमें टीएन प्रतापन, हिबी ईडन, एस ज्योतिमणि, रम्या हरिदास और डीन कुरियाकोस शामिल हैं।

पढ़ें :- शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने गोरक्षा के लिए संसद तक निकाला मार्च, जानें क्या हैं मांगें?

हालांकि, इसके बाद भी विपक्षी सांसदों का हंगामा सदन में जारी रहा। अब 9 और सदस्यों को शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया। इनमें बेनी बेहनन, मोहम्मद जावेद, पी आर नटराजन, कनिमोझी, वीके श्रीकंदन, के सुब्रमण्यम, एसआर पार्थिबन, एस वेंकटेशन और मनिकम टैगोर शामिल हैं।

इससे पहले टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्राउन को गलत व्यवहार के चलते राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। दरअसल, संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में गुरुवार को विपक्षी पार्टियों ने लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा किया और गृह मंत्री अमित शाह से बयान देने की मांग की थी।

वहीं, संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में कहा कि, हम सहमत हैं कि कल की दुर्भाग्यपूर्ण घटना लोकसभा सदस्यों की सुरक्षा में गंभीर चूक थी और इस मामले में लोकसभा अध्यक्ष के निर्देश पर उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा, इस मुद्दे पर किसी भी सदस्य से राजनीति की अपेक्षा नहीं की जाती, हमें दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करना होगा।

पढ़ें :- Bharatiya Nyaya Sanhita : आईपीसी की कुछ अहम धाराओं के बदलाव के बारे में, जानें नए कानून से और क्या बदलेगा?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...