1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केरल पहुंची कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, प्रियंका गांधी के शामिल होने की अटकलें

केरल पहुंची कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, प्रियंका गांधी के शामिल होने की अटकलें

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा केरल में प्रवेश कर चुकी है. तमिलनाडु का सफर तय होने के बाद दूसरे प्रदेश में कांग्रेस की यात्रा शुरू हो चुकी है. वहीं, दूसरे प्रदेश में प्रवेश करने के साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पदयात्रा कर रहे ज्यादातर यात्री बदल गए.

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा केरल में प्रवेश कर चुकी है. तमिलनाडु का सफर तय होने के बाद दूसरे प्रदेश में कांग्रेस की यात्रा शुरू हो चुकी है. वहीं, दूसरे प्रदेश में प्रवेश करने के साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पदयात्रा कर रहे ज्यादातर यात्री बदल गए.

पढ़ें :- राजस्थान सियासी संकट: सचिन पायलट पर बढ़ रहा कांग्रेस हाईकमान का भरोसा

मतलब यह कि राहुल के साथ अब नए प्रदेश और अतिथि यात्री पदयात्रा करेंगे. केरल में यात्रा करीब 19 दिन में 450 किलोमीटर का सफर तय करेगी. बता दें कि, राहुल गांधी के साथ तीन तरह के यात्री पदयात्रा कर रहे हैं. करीब 120 भारत यात्री हैं, जो कन्याकुमारी से कश्मीर तक साढ़े तीन हजार किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे.

साथ ही जिस राज्य से यात्रा गुजर रही है, उस प्रदेश के 100 प्रदेश यात्री साथ चलेंगे. ऐसे में केरल में प्रवेश करने के साथ तमिलनाडु के 100 प्रदेश यात्रियों की जगह केरल के प्रदेश यात्रियों ने ली है. बता दें कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्य, दो केंद्र शासित प्रदेशों से गुजर रही है. देश में 28 राज्य और आठ केंद्र शासित प्रदेश हैं. ऐसे में 16 राज्य और छह केंद्र शासित प्रदेशों से ताल्लुक यात्रा में अतिथि यात्री के तौर पर शामिल होंगे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...