1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. corona delta virus: सिडनी में बढ़ाया गया लॉकडाउन , बाहर निकलने वालों के लिए मास्क जरूरी

corona delta virus: सिडनी में बढ़ाया गया लॉकडाउन , बाहर निकलने वालों के लिए मास्क जरूरी

कोरोना के खतरनाक डेल्टा वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए विश्व के कई देशों ने प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिए है।आस्ट्रलिया के सिडनी शहर में ऐतिहातन कर्फ्यू लगा दिया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

सिडनी: कोरोना के खतरनाक डेल्टा वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए विश्व के कई देशों ने प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिए है।आस्ट्रलिया के सिडनी शहर में ऐतिहातन कर्फ्यू लगा दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में लॉकडाउन सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। वहां कोरोना वायरस के डेल्टा प्रकार पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम शुक्रवार को लागू किए गए। जिसमें कर्फ्यू और लोगों द्वारा बाहर निकलने पर मास्क लगाना शामिल है।

पढ़ें :- Kailash Nath Shukla jeevan parichay : संगठन से लेकर सत्ता तक का कैलाश नाथ शुक्ल ने यूं तय किया सफर

खबरों के अनुसार, न्यू साउथ वेल्स प्रांत में 24 घंटे की अवधि में कोविड-19 के 642 नये मामले सामने आये हैं। सिडनी हवाई अड्डे से एक अमेरिकी कार्गो के चालक दल के सदस्यों को ले जाने वाले एक वाहन के चालक के अधिक संक्रामक डेल्टा प्रकार से संक्रमित होने का पता चलने के बाद जून के अंत से सिडनी में लॉकडाउन लगाया गया था।

खबरों के अनुसार, न्यू साउथ वेल्स में कोविड​​​​-19 से 65 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से चार व्यक्तियों की मौत कल रात हुई। सिडनी में लॉकडाउन 28 अगस्त को समाप्त होना था लेकिन प्रांतीय सरकार ने घोषणा की कि यह 30 सितंबर तक जारी रहेगा। पूरे प्रांत में पिछले सप्ताह से लॉकडाउन है।सबसे अधिक प्रभावित सिडनी उपनगरों में सोमवार से रात नौ बजे से शाम पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। पूरे प्रांत में घरों के बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...