1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. कोरोना इफेक्ट : उत्तराखंड 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की परीक्षा स्थगित

कोरोना इफेक्ट : उत्तराखंड 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की परीक्षा स्थगित

उत्तराखंड की तीरथ सिंह रावत सरकार ने देश में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

देहरादून। उत्तराखंड की तीरथ सिंह रावत सरकार ने देश में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है। इस बात की जानकारी उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने दी है।

पढ़ें :- रामदेव बोले-‘मैं जन्म से पाखंड और अंधविश्वास का घोर विरोधी', मेरे खिलाफ हिंदू विरोधी रच रहे हैं साजिश

देश में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेंस की अप्रैल माह में प्रस्तावित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इसकी अधिसूचना एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई 10 वीं की परीक्षा रद्द व 12 वीं की परीक्षा स्थगित कर चुका है। इसी तरह यूपी बोर्ड की 10वीं 12वीं बोर्ड और विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों की परीक्षाओं को 15 मई तक तथा बोर्ड परीक्षाओं को 20 मई तक टाला गया है।

फिलहाल, परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। परीक्षाओं को लेकर मई के प्रथम सप्ताह में निर्णय किया जाएगा।इसके साथ ही राज्य में 15 मई तक 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज बंद रखने का निर्णय भी किया गया है। इससे पहले राज्य में पंचायत चुनाव के कारण परीक्षाएं टाली गईं थीं। इस बार 56 लाख से अधिक विद्यार्थी उत्तर प्रदेश की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले हैं।

पढ़ें :- PM Narendra Modi Dehradun Visit : पीएम मोदी बोले- अब देवभूमि में बह रही है विकास की गंगा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...