1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. देश में एक बार फिर कोरोना ने मचाया कहर, ढाई लाख के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

देश में एक बार फिर कोरोना ने मचाया कहर, ढाई लाख के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

देश में कोरोना एक बार फिर से लोगों के घरों में दस्तक देना शुरू कर दिया है। कोरोना की तीसरी लहर का कहर तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन लोगों में वही लापरवाही का आलम देखने को मिल रही है। लोग सड़को पर बिना मास्क बेखौफ घूम रहे है। कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर ढाई लाख तक पहुंच गई हैं। 6 दिनों में ही कोरोना के केसों के आंकड़ा 150 फीसदी बढ़ गया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना एक बार फिर से लोगों के घरों में दस्तक देना शुरू कर दिया है। कोरोना की तीसरी लहर का कहर तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन लोगों में वही लापरवाही का आलम देखने को मिल रही है। लोग सड़को पर बिना मास्क बेखौफ घूम रहे है। कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर ढाई लाख तक पहुंच गई हैं। 6 दिनों में ही कोरोना के केसों के आंकड़ा 150 फीसदी बढ़ गया है।

पढ़ें :- राहत के संकेत: कोरोना के केस में कमी, पिछले 24 घंटे में 3 लाख 33 हजार 533 केस आए सामने

बताया जा रहा है कि बुधवार को देश भर में कुल 2 लाख 47 हजार 417 नए केस मिले हैं और इसके साथ ही एक्टिव (Active) मामलों का आंकड़ा 11 लाख के पार हो गया है। लेकिन राहत की बात यह है कि बुधवार को दिन भर में 84 हजार से अधिक मरीज रिकवर (recover) हुए हैं। रिकवर (recover) संख्या ठीक होने के कारण हालात नियंत्रण में हैं।

हालांकि राहत की बात यह है कि देश में वैक्सीनेशन (vaccination) की रफ्तार तेज है और अब तक 154 करोड़ से ज्यादा कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...