1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. corona virus: आज फिर 40 हजार से ज्यादा मिले कोरोना संक्रमित, 593 मरीजों की गई जान

corona virus: आज फिर 40 हजार से ज्यादा मिले कोरोना संक्रमित, 593 मरीजों की गई जान

corona virus: देश में कोरोना संक्रमण (corona virus) का खतरा फिर से बढ़ने लगा है। कोरोना संक्रमण (corona infection) के बढ़ते खतरे को देखते हुए कोविड नियमों (covid rules) का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। बीते कई दिनों से कोरोना संक्रमण का आंकड़ा लगातार 40 हजार के पार पहुंच रहा है। केरल (Kerala) और पूर्वोत्तर के राज्यों में कोरोना संक्रमण (corona infection) की रफ्तार बढ़ गयी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्‍ली। corona virus: देश में कोरोना संक्रमण (corona virus) का खतरा फिर से बढ़ने लगा है। कोरोना संक्रमण (corona infection) के बढ़ते खतरे को देखते हुए कोविड नियमों (covid rules) का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। बीते कई दिनों से कोरोना संक्रमण का आंकड़ा लगातार 40 हजार के पार पहुंच रहा है। केरल (Kerala) और पूर्वोत्तर के राज्यों में कोरोना संक्रमण (corona infection) की रफ्तार बढ़ गयी है।

पढ़ें :- Kerala : RSS दफ्तर में फेंका गया बम, टूटे खिड़की के शीशे, जांच में जुटी पुलिस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालाय (union health ministry) के आंकड़ों पर गौर करें तो बीते 24 घंटे में देश के अंदर कोरोना संक्रमित 41 हजार 649 नए केस आए हैं। वहीं, कोरोना से 593 मरीजों की जान चली गयी है। वहीं, अब देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन करोड़ 16 लाख 13 हजार 993 हो गई है।

बता दें कि, देश में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज केरल (corona virus) में मिल रहे हैं। यहां पर बीते कई दिनों से लगातार 20 हजार से अधिक मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। कोरोना (corona virus) के इस खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार ने वहां पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही वहां पर दो दिनों का लॅकडाउन भी लगाया गया है। इसके साथ ही कर्नाटक (Karnataka) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी कोविड के मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है।

पढ़ें :- Booster Dose के बीच गैप को 9 माह से घटाकर छह महीने कर दिया, केंद्र ने बदला नियम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...