1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेज, आईसीएसई ने कैंसिल की 10वीं बोर्ड की परीक्षा

कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेज, आईसीएसई ने कैंसिल की 10वीं बोर्ड की परीक्षा

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेज है। संक्रमण के मामलों की रफ़्तार डराने वाली है। इस स्थिति को देखते हुए आईसीएसई ने भी 10वीं की बोर्ड की परीक्षा कैंसिल कर दी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेज है। संक्रमण के मामलों की रफ़्तार डराने वाली है। इस स्थिति को देखते हुए आईसीएसई ने भी 10वीं की बोर्ड की परीक्षा कैंसिल कर दी है। बता दें कि इससे पहले सीबीएसई और कई और बोर्ड ने भी अपनी 10वीं की परीक्षा या तो कैंसिल या स्थगित कर दी थी।

पढ़ें :- 7th Pay Commission : होली से पहले सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इतने फीसदी हो सकता है इजाफा

गौरतलब है कि आईसीएसई की 10वीं की बोर्ड की परीक्षा 4 मई से शुरू होनी थी और 7 जून को खत्म होनी थी। पहले 10वीं के छात्रों की परीक्षा वैकल्पिक रखी गई थी। 12वीं की परीक्षा पहले ही स्थगित की जा चुकी हैं

बता दें कि इससे पहले बोर्ड ने कहा था कि स्थिति की समीक्षा के बाद 12वीं की परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक जून में परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।

गौरतलब है कि कोरोना संकट के मद्देनजर सीबीएसई, एमपी बोर्ड, राजस्थान बोर्ड, हिमाचल प्रदेश बोर्ड और महाराष्ट्र बोर्ड ने भी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।

पढ़ें :- मोदी सरकार ने चीन पर फिर की डिजिटल स्ट्राइक,138 सट्टेबाजी और 94 लोन ऐप का किया बैन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...