1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. COVID-19 Alert China: कोरोना से बिगड़े हालत तो चीन छुपाने लगा जानकारी, सामने आई चौंकाने वाली जानकारी

COVID-19 Alert China: कोरोना से बिगड़े हालत तो चीन छुपाने लगा जानकारी, सामने आई चौंकाने वाली जानकारी

चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या वहां पर तेजी से बढ़ रही है। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के कारण वहां की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई गई। अस्पताल में बेड और डॉक्टरों की बड़ी कमी हो गई, जिसके कारण वहां पर हाहाकार मचा हुआ है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

 COVID-19 Alert China: चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या वहां पर तेजी से बढ़ रही है। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के कारण वहां की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई गई। अस्पताल में बेड और डॉक्टरों की बड़ी कमी हो गई, जिसके कारण वहां पर हाहाकार मचा हुआ है।

पढ़ें :- Union Budget 2023: बजट पर विपक्षी नेताओं ने उठाए सवाल, कहा-BJP जनता को पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी?

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस समय चीन में 54 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज हैं। इन सबके बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, जब से चीन ने अपनी जीरो कोविड पॉलिसी को वापस लिया है, तब से उसकी ओर से अस्पताल में भर्ती नए मरीजों का कोई डेटा नहीं भेजा गया है।

चीन के इस कदम ने एक बार फिर से ​चिंता बढ़ा दी है। हालांकि, डब्लूएचओ ने कहा है कि डेटा न भेजे जाने का कारण यह हो सकता है कि इस समय अधिकारी बढ़ते मामलों को लेकर संघर्ष कर रहे हों। डब्ल्यूएचओ की एक रिपोर्ट की माने तो सात दिसंबर तक चीन में कोरोना मरीजों की संख्या को दिखया गया है। यही नहीं, चीन के बीजिंग, गुआंगझोऊ, शेनझेंग और शंघाई जैसे शहरों में हालात काफी खराब हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...