1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Covid 19 : डेढ़ साल के निचले स्तर पर नए केस, तेजी से भाग रहा कोरोना

Covid 19 : डेढ़ साल के निचले स्तर पर नए केस, तेजी से भाग रहा कोरोना

देश में कोरोना संक्रमण तेजी से कम हो रहा है और इसके चलते महामारी से देश के मुक्त होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। बीते एक दिन में कोरोना संक्रमण के महज 7,579 केस मिले हैं, जो 543 दिनों यानी डेढ़ साल में सबसे कम आंकड़ा है। एक तरफ नए केसों की संख्या महज 7,579 रही है तो वहीं 12,202 लोग इस दौरान कोरोना संक्रमण से रिकवर हुए हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण(Covid 19) तेजी से कम हो रहा है और इसके चलते महामारी से देश के मुक्त होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। बीते एक दिन में कोरोना संक्रमण के महज 7,579 केस मिले हैं, जो 543 दिनों यानी डेढ़ साल में सबसे कम आंकड़ा है। एक तरफ नए केसों की संख्या महज 7,579 रही है तो वहीं 12,202 लोग इस दौरान कोरोना संक्रमण से रिकवर हुए हैं। इस तरह एक ही दिन में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों में करीब 5,000 की कमी आई है। फिलहाल देश में एक्टिव केसों(Active Case) की संख्या महज 1,13,584 ही बची है, जो बीते 543 दिनों का सबसे कम आंकड़ा है।

पढ़ें :- यूपी में ट्रेस, टेस्ट, ट्रीट और टीकाकरण नीति से कोविड हुआ कंट्रोल : योगी

कोरोना वायरस केसों में कमी से देश की अर्थव्यवस्था(Economy) को भी बड़ी राहत मिलने के संकेत हैं। फेस्टिव सीजन के बाद भी कोरोना केसों में लगातार कमी के चलते अब तीसरी लहर न आने की संभावना जताई जा रही है। यदि ऐसा होता है तो यह संक्रमण से मुक्ति के साथ ही इकॉनमी के लिए भी बूस्टर साबित होगा। बता दें कि कोरोना केसों में कमी के बीच जीएसटी(GST) कलेक्शन भी कोविड से पहले के दौर के स्तर पर आ गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...