HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. योग और प्राणायाम से हारेगा कोविड-19 : योग गुरु तरुन शर्मा

योग और प्राणायाम से हारेगा कोविड-19 : योग गुरु तरुन शर्मा

फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी) ने कोविड 19 के रोगियों के लिए स्पेशल ऑनलाइन योग क्लासेस शुरू किया है। जिसमे पहले दिन 700 से अधिक लोगों ने भाग लिया। यह क्लासेस रोज सुबह 6:15 से 7:00 बजे तक चलेगी, जिसमे योग के प्रशिक्षकों के द्वारा स्पेशल एक्सरसाइज और प्राणायाम तकनीक से कोरोना से ग्रसित रोगियों की इम्युनिटी बढ़ाई जाएगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी) ने कोविड 19 के रोगियों के लिए स्पेशल ऑनलाइन योग क्लासेस शुरू किया है। जिसमे पहले दिन 700 से अधिक लोगों ने भाग लिया। यह क्लासेस रोज सुबह 6:15 से 7:00 बजे तक चलेगी, जिसमे योग के प्रशिक्षकों के द्वारा स्पेशल एक्सरसाइज और प्राणायाम तकनीक से कोरोना से ग्रसित रोगियों की इम्युनिटी बढ़ाई जाएगी।

पढ़ें :- Tongue cleaning: ओरल हेल्थ के लिए जरुरी हैं दातों के साथ साथ जीभ की सफाई करना

योग क्लासेस के इंचार्ज योग गुरु तरुन शर्मा के अनुसार योग, एक्सरसाइज और प्राणायाम के द्वारा कोविड 19 जैसी घातक बीमारी को काफी हद तक ठीक किया जा सकता है। ऐसे प्रमाण है कि रेगुलर योग एक्सरसाइज और प्राणायाम से काफी लोग इस घातक बीमारी को हरा कर वापस आएं। योग एक्सरसाइज और प्राणायाम के चमत्कारिक परिणाम है।

कार्यक्रम के सह इंचार्ज योगाचार्य कुंदन के अनुसार पेफी के योग एक्सपर्ट की टीम रोज सुबह 45 मिनट का सेशन कोविड 19 पेशेंट के लिए फ्री ज़ूम प्लेटफॉर्म पर आयोजित करेगी, जिसका सीधा प्रसारण पेफी के फेसबुक पेज पर किया जाएगा, कोई भी कोरोना पेशेंट इस क्लास में अपने घर पर रहकर ही फ्री में ज़ूम पर आकर इससे जुड़ सकते है।

पेफी ने सभी से अनुरोध किया है कि सभी लोग इस अभियान में ज्यादा से ज्यादा भाग लें, और इस खबर को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग और कोविड 19 के रोगी इस का लाभ ले सकें। यह एक छोटा सा प्रयास है, पेफ़ी का कोरोना के रोगियों को स्वस्थ बनाने की दिशा में, आप सब भी इसमे हिस्सेदार बनें।

पढ़ें :- Benefits of Kaner flower: खूबसूरत पीले कनेर के फूल स्किन के साथ साथ सेहत के लिए भी होते हैं फायदेमंद
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...