1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Cricket: क्रिकेटर ने मचाया मैदान पर धमाल, एक ही ओवर में जड़ डाले छ: छक्के

Cricket: क्रिकेटर ने मचाया मैदान पर धमाल, एक ही ओवर में जड़ डाले छ: छक्के

इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ही ओवर में छह छक्के की उपलब्धि हासिल करना कोई आम नहीं है। इस खास रिकॉर्ड पर नजर डालें तो अब तक यहां सिर्फ तीन ही बल्लेबाज ऐसा कर सके हैं, लेकिन अब इस लिस्ट में एक और क्रिकेटर का नाम जुड़ गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Cricket:  इंटरनेशनल क्रिकेट (CRICKET) में एक ही ओवर में छह छक्के की उपलब्धि हासिल करना कोई आम नहीं है। इस खास रिकॉर्ड पर नजर डालें तो अब तक यहां सिर्फ तीन ही बल्लेबाज ऐसा कर सके हैं, लेकिन अब इस लिस्ट में एक और क्रिकेटर का नाम जुड़ गया है। भारतीय मूल के यूएसए के बल्लेबाज जसकरन मल्होत्रा ने पापुआ न्यू गिनी के गेंदबाज गॉडी तोका के ओवर में धमाल मचाते हुए छह छक्के(SIXES) बटोरे। चंडीगढ़ में जन्मे जसकरन की यह पारी इसलिए भी खास है, क्योंकि वे आखिर तक गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बने रहे और 124 गेंदों पर 173 रनों की नाबाद पारी खेली।

पढ़ें :- IND vs ENG 5th Test : आखिरी टेस्ट मैच में रजत पाटीदार की टीम से होगी छुट्टी! एक और धाकड़ खिलाड़ी करेगा डेब्यू

जसकरन से पहले जो बल्लेबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगा चुके हैं, उसमें दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स, भारत के युवराज सिंह और वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड(POLARD) का नाम शामिल है। जसकरन वनडे क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले मात्र दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले वनडे में हर्शल गिब्स ने नीदरलैंड के खिलाफ आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान यह रिकॉर्ड(RECORD) बनाया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...