1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. क्रिकेटर रिंकू सिंह का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम में चयन, पहला मैच 10 दिसंबर को डरबन

क्रिकेटर रिंकू सिंह का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम में चयन, पहला मैच 10 दिसंबर को डरबन

अलीगढ़ के क्रिकेटर रिंकू सिंह का चयन दक्षिणा अफ्रीका दौरे के लिए गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम में हो गया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम के खिलाड़ियों की घोषणा की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली: यूपी के अलीगढ़ जिले के क्रिकेटर रिंकू सिंह का चयन दक्षिणा अफ्रीका दौरे के लिए गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम में हो गया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम के खिलाड़ियों की घोषणा की। टीम में शामिल रिंकू सिंह तीन टी-20 मैच और तीन एक दिवसीय मैच खेलेंगे। पहला टी-20 मैच 10 दिसंबर को डरबन में है।

पढ़ें :- India-England Test Match: रांची में भारतीय टीम का टेस्ट में हैं शानदार रिकॉर्ड, इंग्लैंड को लग सकता है झटका

भारतीय टीम में रिंकू के चयन होने पर उनके परिजनों, प्रशिक्षक मसूदुज्जफर अमीनी और प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गई। 30 नवंबर को बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम के खिलाड़ियों की घोषणा की। टीम में शामिल रिंकू सिंह तीन टी-20 मैच और तीन एक दिवसीय मैच खेलेंगे। पहला टी-20 मैच 10 दिसंबर को डरबन में है। अंतिम एक दिवसीय मैच 21 दिसंबर को है।

रिंकू के पिता खानचंद गैस सिलिंडर बांटने का काम करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे पांच टी-20 मैचों की सीरीज में दो मैचों में शानदार पारी खेली। एक मैच में उन्होंने अपने दम पर जिताया भी था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच 1 नवंबर को होगा। पिछले महीने चीन में एशियाई खेलों में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए रिंकू ने देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था। अगस्त-2023 में आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों के टी-20 सीरीज में रिंकू भारतीय टीम का हिस्सा थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...