1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Cyclone Michaung : चक्रवाती तूफान मिचौंग का बापटला में लैंडफॉल, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

Cyclone Michaung : चक्रवाती तूफान मिचौंग का बापटला में लैंडफॉल, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

क्षिण आंध्र प्रदेश तट के निकट पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर भीषण चक्रवाती तूफान "मिचौंग" बापटला में लैंडफॉल कर लिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Cyclone Michaung : दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के निकट पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर भीषण चक्रवाती तूफान “मिचौंग” बापटला में लैंडफॉल कर लिया है। तूफान पिछले छह घंटों के दौरान 12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर की ओर बढ़ गया है। खतनाक तूफान कवाली से लगभग 40 किमी उत्तर-पूर्व में, नेल्लोर से 80 किमी उत्तर-उत्तर-पूर्व में, बापटला से 80 किमी दक्षिण-दक्षिण-पश्चिम में और मछलीपट्टनम से 140 किमी दक्षिण-दक्षिण-पश्चिम में है।

पढ़ें :- Cyclone Michaung : मिचौंग से चेन्नई में मची भीषण तबाही, आज भी स्कूल-कॉलेज बंद

चक्रवाती तूफान से बचाव के लिए लगभग 9,450 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, 50 से अधिक उड़ानें, 100 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। तेज हवाओं के साथ भारी से बहुत भारी बारिश पहले ही नेल्लोर, प्रकाशम और बापटला जिलों सहित कई हिस्सों में हो चुकी है।

आंध्र प्रदेश सरकार ने चक्रवात प्रभावित जिलों के लिए कई वरिष्ठ अधिकारी को विशेष अधिकारी नियुक्त किया है। रविवार सुबह से भारी बारिश के बाद सोमवार को चक्रवात ने चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों को लगातार तबाह कर दिया, जिससे घरों में पानी भर गया और तटीय महानगर में कारों और बाइक को नुकसान पहुंचा। करंट लगने और पेड़ गिरने समेत विभिन्न कारणों से आठ लोगों की मौत भी हो गई।

 

पढ़ें :- Cyclone Michaung : चक्रवात 'मिचौंग' से बारिश और बाढ़ का खतरा बढ़ा , जानें कहां होगा लैंडफॉल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...