HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Cyclone Yaas : ममता बनर्जी का दावा-पश्चिम बंगाल में एक करोड़ लोग हुए प्रभावित , तीन लाख मकान क्षतिग्रस्त

Cyclone Yaas : ममता बनर्जी का दावा-पश्चिम बंगाल में एक करोड़ लोग हुए प्रभावित , तीन लाख मकान क्षतिग्रस्त

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि मछलियां पकड़ने गए एक व्यक्ति की ‘दुर्घटनावश’ मौत हो गई है। उन्होंने लोगों को सचेत किया कि तूफान के कारण समुद्र में ऊंची लहरें उठती रहेंगी। उन्होंने दावा किया कि बंगाल चक्रवात से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। मुख्यमंत्री ने बताया कि 15 लाख चार हजार 506 लोगों को संवेदनशील स्थानों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि मछलियां पकड़ने गए एक व्यक्ति की ‘दुर्घटनावश’ मौत हो गई है। उन्होंने लोगों को सचेत किया कि तूफान के कारण समुद्र में ऊंची लहरें उठती रहेंगी। उन्होंने दावा किया कि बंगाल चक्रवात से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। मुख्यमंत्री ने बताया कि 15 लाख चार हजार 506 लोगों को संवेदनशील स्थानों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

पढ़ें :- सपा प्रमुख अखिलेश यादव कोलकाता रवाना, टीएमसी की शहीद दिवस रैली में होंगे शामिल

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं पूर्व मेदिनीपुर, दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना जिलों में प्रभावित इलाकों का जल्द ही हवाई सर्वेक्षण करूंगी। उन्होंने बताया कि अभी राज्य सरकार के पास चक्रवात यास के कारण हुए नुकसान से संबंधित प्रारंभिक आंकड़े हैं। बनर्जी ने कहा कि नुकसान संबंधी सटीक जानकारी मिलने में अभी कम से कम 72 घंटे का समय लगेगा।

बता दें कि चक्रवात ‘यास’ बुधवार सुबह करीब नौ बजे तट पर टकराया था। इसके साथ ही उत्तरी ओडिशा और पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में भीषण चक्रवाती तूफान ने अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया जहां इस दौरान 130-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...