1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Delhi News: मुंडका अग्निकांड में अब तक 27 लोगों की मौत, शवों की शिनाख्त की हो रही कोशिश

Delhi News: मुंडका अग्निकांड में अब तक 27 लोगों की मौत, शवों की शिनाख्त की हो रही कोशिश

दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग में फंसे 27 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इस अग्निकांड में दा दर्जन से ज्यादा लोग आग में झुलस गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई द‍िल्‍ली। दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग में फंसे 27 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इस अग्निकांड में दा दर्जन से ज्यादा लोग आग में झुलस गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दर्दनाक हादसे पर देश के राष्‍ट्रपत‍ि रामनाथ कोव‍िंंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अम‍ितशाह, केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री न‍ित्‍यानंद राय, द‍िल्‍ली सीएम अरव‍िंद केजरीवाल समेत तमाम लोगों ने अपनी गहरी संवेदना और दु:ख जताया है। वहीं, मृतकों के शवों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही लापता लोगों की भी तलाश जारी है।

पढ़ें :- Delhi: अतिक्रमण हटाने को लेकर भाजपा पर केजरीवाल ने साधा निशाना, कहा-आजाद भारत की होगी सबसे बड़ी तबाही

बताया जा रहा है कि कई शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। वहीं, अभी भी बिल्डिंग में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं, इस अग्निकांड के बाद फैक्ट्री के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में ले लिया गया था। इसके साथ ही मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि प्रॉपर्टी का ऑनर मनीष लाकड़ा अभी फरार बताया जाता है।

राहत और बचाव कार्य जारी
बता दें कि, घटनास्थल पर अभी भी राहत और बचाव का कार्य जारी है। घायलों को संजय गांधी मेमोर‍ियल अस्‍पताल और दूसरे अन्‍य अस्‍पतालों में इलाज के ल‍िए भेजा गया है। हालांक‍ि बहुत से पर‍िजन कुछ लोगों के लापता होने को लेकर अभी परेशान है। उनको घटना के करीब 15 घंटे बीत जाने के बाद भी पता नहीं चल पा रहा है क‍ि वो कहां पर हैं।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
बता दें कि, फैक्ट्री में आग लगने के बाद वहां काम करने वाले कई लोगों के बारे में अभी भी जानकारी नहीं मिली है। इसके कारण उनके परिजन उनकी फोटो लेकर वहां पहुंचे हैं और उनकी तलाश कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस बीच अभी भी कई शव बिल्डिंग में फंसे होने की आशंका है।

 

पढ़ें :- मुंडका अग्निकांड: बिल्डिंग के मालिक मनीष लाकड़ा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 27 लोगों की हुई थी मौत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...