1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. Delivery VIDEO: प्रशांत महासागर में महिला ने अंडर वाटर कराई डिलीवरी, कमजोर दिल वाले न देखें वीडियो

Delivery VIDEO: प्रशांत महासागर में महिला ने अंडर वाटर कराई डिलीवरी, कमजोर दिल वाले न देखें वीडियो

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो को देखकर आपको विश्वास करना मुश्किल हो जाएगा. इस अनोखे वीडियो को एक महिला ने शेयर किया है. जिसमें एक महिला ने प्रशांत महासागर में अपने बच्चे को जन्म दिया है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Delivery VIDEO: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो को देखकर आपको विश्वास करना मुश्किल हो जाएगा. इस अनोखे वीडियो को एक महिला ने शेयर किया है. जिसमें एक महिला ने प्रशांत महासागर में अपने बच्चे को जन्म दिया है.

पढ़ें :- Trending Delivery Video: प्रशांत महासागर में महिला ने कराई Under Water Delivery, वीडियो देख आंखे रह जाएंगी फटी की फटी

उससे यह डिलीवरी फ्री बर्थिंग नामक विधि (Delivery Free Birthing Method) से की है. इसके लिए किसी डाक्टर या नर्स की मदद नही ली गई है. 37 वर्षीय जोसी प्यूकर्ट (37 year old Josie Peukert) ने निकारागुआ के प्लाया मजागुअल के तट पर अपनी डिलीवरी के दिन के वीडियो पोस्ट किए, जिन्होंने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है.

दरअसल, उसने गर्भावस्था के दौरान स्कैन को ठुकराने के बाद फ्री बर्थिंग विधि यानी बिना डॉक्टर की मदद से बच्चे को जन्म दिया है. इस बच्चे का जन्म 27 फरवरी को हुआ था. डेली मेल से जोशी ने कहा, वह अपने बच्चे को समुंद्र में जन्म देना चाहती थी.

जब जोशी को प्रसव पीड़ा हो रही थी तो उनके बच्चे दोस्तों के पास रहने चले गये और उनके पार्टनर उन्हें बर्थिंग टूल किट के साथ बीच पर ले गए. उसने कहा, लहरों में दर्द के साथ ही लय बन गई थी. जिसके प्रवाह से मुझे वास्तव में अच्छा महसूस हुआ.

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...