HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. स्वामी प्रसाद मौर्य के मंच पर फेंका गया जूता, भाषण के दौरान हुआ हमला,आरोपी युवक गिरफ्तार

स्वामी प्रसाद मौर्य के मंच पर फेंका गया जूता, भाषण के दौरान हुआ हमला,आरोपी युवक गिरफ्तार

फतेहाबाद में सती मंदिर पर शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह के समर्थन सभा संबोधित करने राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) शुक्रवार को पहुंचे थे। इस दौरान योगी यूथ ब्रिगेड के पदाधिकारी ने जूता फेंक दिया। हालांकि, स्वामी प्रसाद मौर्य बाल-बाल बच गए। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

आगरा। फतेहाबाद में सती मंदिर पर शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह के समर्थन सभा संबोधित करने राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) शुक्रवार को पहुंचे थे। इस दौरान योगी यूथ ब्रिगेड के पदाधिकारी ने जूता फेंक दिया। हालांकि, स्वामी प्रसाद मौर्य बाल-बाल बच गए। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें :- इंडी गठबंधन समाज को, देश को, बांटना चाहता है...विपक्षी दलों पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

सनातन धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर पूर्व में ही कई संगठनों ने पूर्व में ही इंटरनेट मीडिया के माध्यम से विरोध का एलान किया था। सभा स्थल को जाते समय स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) को काले झंडे भी दिखाए गए थे।

पढ़ें :- Viral video: हाईवे पर बाइक पर सवार कपल ने पार की अश्लीलता की सारी हदें, देख शर्मिंदा हो जाएंगे आप

फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र से शोषित समाज पार्टी प्रत्याशी होतम सिंह के समर्थन में शुक्रवार को सती मंदिर फतेहाबाद में सभा आयोजित की जा रही थी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के आगमन को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा पदाधिकारियों ने पहले से ही विरोध का एलान किया था।

स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) का काफिला जैसे ही कस्बा में अवंतीबाई चौराहे पर पहुंचा। अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए। इसके बाद एक कार्यकर्ता ने गाड़ी पर काली स्याही फेंकने का प्रयास किया। पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया।

सभा स्थल पर पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) मंच से संबोधन दे रहे थे। इसी बीच सभा स्थल में आगे की पंक्ति में बैठा एक युवक खड़ा हुआ और उसने जूता स्वामी प्रसाद मौर्य की ओर फेंक दिया। युवक द्वारा फेंका गया जूता पोडियम के पास लगे कैमरे के ट्राइपॉड में लगा।

युवक के जूता फेंकने से सभा स्थल पर खलबली मच गई। पुलिस ने युवक को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया है। युवक ने अपना नाम धर्मेंद्र धाकड़ बताया। वह धाकरान चौराहे के पास नगला धाकड़ का रहने वाला है और योगी यूथ ब्रिगेड में महानगर अध्यक्ष है।

घटना के बाद योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर (State President of Yogi Youth Brigade Ajay Tomar) ने वीडियो जारी कर जूता फेंकने वाले को संगठन का पदाधिकारी बताया। यह भी कहा कि सनातन धर्म को ढोंग कहने वाले और ब्राह्मणों को राक्षस कहने वाले व रामचरित मानस का अपमान करने वाले का ऐसे ही जूते से स्वागत किया जाएगा। ऐसे तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। रामकृष्ण का अपमान करने वालों का यही हश्र किया जाएगा।

पढ़ें :- देश की जनता इंडी जमात के इरादे पहले ही भांप चुकी है, कांग्रेस पूरे देश से ही राम को हटाना चाहती है: पीएम मोदी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...