1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उपनिदेशक डॉ. मुरली धर सिंह को अयोध्या मण्डल के साथ ही सूचना निदेशालय व लोकभवन के प्रेस प्रभाग का अतिरिक्त प्रभार

उपनिदेशक डॉ. मुरली धर सिंह को अयोध्या मण्डल के साथ ही सूचना निदेशालय व लोकभवन के प्रेस प्रभाग का अतिरिक्त प्रभार

सूचना निदेशक शिशिर ने अयोध्या मण्डल में वर्षो से कार्यरत उपनिदेशक डॉ. मुरली धर सिंह को अयोध्या मण्डल के साथ- साथ सूचना निदेशालय एवं लोकभवन के प्रेस प्रभाग के कार्यों को उच्चतर प्रभार दिया है। इसके साथ साथ राष्ट्रीय समारोह में शासन द्वारा सम्पादित किये जाने वाले कार्यो का प्रभारी बनाया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अयोध्या । सूचना निदेशक शिशिर ने अयोध्या मण्डल में वर्षो से कार्यरत उपनिदेशक डॉ. मुरली धर सिंह को अयोध्या मण्डल के साथ— साथ सूचना निदेशालय एवं लोकभवन के प्रेस प्रभाग के कार्यों को उच्चतर प्रभार दिया है। इसके साथ साथ राष्ट्रीय समारोह में शासन द्वारा सम्पादित किये जाने वाले कार्यो का प्रभारी बनाया गया है।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

यह भी कहा गया कि सप्ताह में 3 दिन लखनऊ में रहेंगे, जिस समय विशेष रूप से मुख्यमंत्री की कैबिनेट बैठकें एवं प्रेस वार्ताएं आयोजित होंगी। बता दें कि श्री सिंह सूचना निदेशालय विधानसभा सचिवालय एवं सचिवालय पूर्व में भी वर्ष 2004 से लेकर वर्ष 2014 तक लगभग 10 वर्ष कार्य किये है।

श्री सिंह की योग्यता इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एमएससी, एलएलबी एवं विद्यावाचस्पति की है। श्री सिंह का अयोध्या से विशेष लगाव है। इसके पूर्व काशी, मथुरा, इलाहाबाद तथा गोरखपुर में भी तैनात रहे हैं। सभी कुम्भ मेलों में मठ मंदिरों के अस्थायी कैम्प आदि का विशेष दायित्व सौंपा जाता है। श्री सिंह द्वारा अपनी रूचि के अनुसार विशेष योगदान किया है।

अयोध्या के कनकभवन रोड स्थित श्रीराम आश्रम के अंदर साधनाश्रम बनाने में इनका योगदान है। वहीं पर रहकर सरकारी कार्यों के साथ ध्यान एवं साधना करते हैं। साधनाश्रम का उद्घाटन प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा द्वारा 25 मार्च 2021 को किया गया था, जिसमें न्यायमूर्ति डीपी सिंह सहित मण्डल एवं जनपद के तत्कालीन समय के सभी वरिष्ठ अधिकारी व मीडिया के लोग उपस्थित थे।

श्री सिंह के वहां कार्यों की प्राथमिकता में अयोध्या सहित प्रदेश के 75 जनपदों के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को हेल्थ बीमा का मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत हेल्थ बीमा कराने का कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता पर है। पूरे प्रदेश में मान्यता कार्ड लगभग 3500 से ज्यादा पत्रकार हैं। इन समस्त पत्रकारों एवं इनके परिवारों को इस मुख्यमंत्री प्राथमिकता के कार्यो से आच्छादित होंगे।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy : दिल्ली यूनिवर्सिटी के बाहर लगाई गई धारा- 144, हिरासत में प्रदर्शनकारी छात्र

नवरात्रि में 04 अप्रैल दिन सोमवार कार्य आरम्भ करने की संभावना है। उक्त अवसर पर श्री सिंह ने सभी पत्रकार साथियों को विक्रमी नये संवत्सर की हार्दिक शुभकामना दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...