1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. FATF की ग्रे लिस्ट में रहने के बावजूद आतंकियों को लेकर पाकिस्तान को कोई चिंता नहीं

FATF की ग्रे लिस्ट में रहने के बावजूद आतंकियों को लेकर पाकिस्तान को कोई चिंता नहीं

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ग्रे लिस्ट में बने रहने के बावजूद पड़ोसी देश पाकिस्तान अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के बीच अपने क्षेत्र में रहने वाले संयुक्त राष्ट्र द्वारा नामित आतंकी समूहों के बारे में कम चिंतित है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

इस्लामाबाद। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ग्रे लिस्ट में बने रहने के बावजूद पड़ोसी देश पाकिस्तान अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के बीच अपने क्षेत्र में रहने वाले संयुक्त राष्ट्र द्वारा नामित आतंकी समूहों के बारे में कम चिंतित है।

पढ़ें :- Austria Tibetans Protest : तिब्बतियों की रिहाई की मांग को लेकर चीनी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन

जिन आतंकवादी समूहों के नेताओं और कमांडरों के खिलाफ पाकिस्तान कार्रवाई करने वाला है उनमें अफगान तालिबान, हक्कानी नेटवर्क, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेएम), जमात-उद-दावा (जेयूडी), फलाह शामिल हैं। -ए-इंसानियत फाउंडेशन और अल कायदा और इस्लामिक स्टेट।

पाकिस्तान कई आतंकवादी समूहों को पनाह देता रहा है जिन पर FATF मुकदमा चलाना और दंडित करना चाहता है। एक बार जब संयुक्त राज्य अमेरिका पूरी तरह से उस देश से खुद को वापस ले लेता है, तो वे युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में शांति की वापसी में बाधा डालने वाले प्रमुख तत्व भी हैं।

 

पढ़ें :- Amarnath Ghosh Shot Dead In America : अमेरिका में मशहूर भरतनाट्यम डांसर अमरनाथ घोष की हत्या, वाशिंगटन यूनिवर्सिटी कर रहे थे MFA
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...