1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Dhanbad Judge Murder Case : मार्गिंग वॉक पर निकले जज की हत्या या हादसा? SCBA ने की CBI जांच की मांग

Dhanbad Judge Murder Case : मार्गिंग वॉक पर निकले जज की हत्या या हादसा? SCBA ने की CBI जांच की मांग

Dhanbad Judge Murder Case झारखंड के धनबाद में बुधवार सुबह मार्निंग वॉक morning walkपर निकले जज उत्तम आनंद( Judge Dhanbad Uttam Anand) की सड़क हादसे में मौत हो गई है। इस सड़क हादसे (Road Accident) में जज की मौत के मामले में तीन संदिग्ध आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि पुलिस ने ऑटो चालक समेत तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी गिरीडीह से की है। पुलिस ने ऑटो भी बरामद कर लिया  है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

धनबाद। Dhanbad Judge Murder Case झारखंड के धनबाद में बुधवार सुबह मार्निंग वॉक (Morning Walk) पर निकले जज उत्तम आनंद( Judge Dhanbad Uttam Anand) की सड़क हादसे में मौत हो गई है। इस सड़क हादसे (Road Accident) में जज की मौत के मामले में तीन संदिग्ध आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें :- Supreme Court का महिलाओं के हक में बड़ा फैसला- महिलाएं, चाहे विवाहित हों या अविवाहित, सुरक्षित और कानूनी गर्भपात की हैं हकदार

बता दें कि पुलिस ने ऑटो चालक समेत तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी गिरीडीह से की है। पुलिस ने ऑटो भी बरामद कर लिया  है। पुलिस ने बताया कि चोरी के ऑटो से जज को टक्कर मारकर हत्या की गई है। हर दिन की तरह बुधवार सुबह जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद मार्निंग वॉक (morning walk) पर निकले थे, इसी दौरान रणधीर वर्मा चौक पर पीछे से एक ऑटो ने उन्हें बुरी तरह टक्कर मार दी। इस हादस के बाद ऑटो चालक अपना वाहन लेकर फरार हो गया। घटना के बाद मौके पर भीड़ जुट गई।

आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने जज को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी मौत हो गई है। वहीं, पुलिस इस घटना को हत्या के एंगल से जांच कर रही है। जज कई संगीन मामलों की सुनवाई कर रहे थे। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की हादसे में हुई मौत का मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) ने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच ( CBI inquiry) की मांग की है। SCBA ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि जिस तरह घटना को अंजाम दिया गया है। उसके पीछे बड़ी साजिश हो सकती है।

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एन वी रमना (Chief Justice of Supreme Court Justice NV Ramana) ने झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice of Jharkhand) से बात की है। हाई कोर्ट ने मामले के स्वत संज्ञान लेते हुए धनबाद के पुलिस अधिकारी को तलब किया है। बता दें कि मॉर्निंग वॉक पर निकले जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की हादसे​ में मौत का जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। उससे काफी हद तक यह स्पष्ट हुआ है कि ऑटो ने टक्कर जानबूझकर मारी है।

पढ़ें :- Supreme Court में नोटबंदी के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई टली, अब अगली सुनवाई 12 अक्टूबर को

आला अफसरों का कहना है कि जल्द ही इस कांड का खुलासा कर दोषियों को सज़ा दिलवाई जाएगी

एक पूर्व विधायक के करीबी रंजय हत्याकांड जैसे कई महत्वपूर्ण मामलों में सुनवाई करने वाले जज की मौत को हत्या का मामला मानकर पुलिस हर पहलू की जांच में जुटी है। पुलिस के आला अफसरों का कहना है कि जल्द ही इस कांड का खुलासा कर दोषियों को सज़ा दिलवाई जाएगी। वहीं, विधायक ने इस केस में सीबीआई जांच की मांग कर दी है।

CCTV  फुटेज के आधार पर पुलिस कर रही है जांच

पुलिस को इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज मिला है। इस सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि जज उत्तम आनंद सड़क किनारे धीमी गति से दौड़ लगा रहे थे। अचानक पीछे से एक ऑटो  उन्हें टक्कर मारकर तेजी से भाग निकलता है। लोग इसे साजिश बता रहे हैं। बता दें कि उत्तम आनंद हजारीबाग के रहने वाले थे। उनके पिता और भाई हजारीबाग कोर्ट में वकील हैं, जबकि इनके दो साले आईएएस अधिकारी हैं।

कई संगीन मामलों की सुनवाई कर रहे थे जज उत्तम आनंद

पढ़ें :- Big News Supreme Court : सुप्रीम कोर्ट देश में पहली बार संविधान पीठ की कार्यवाही का सीधा प्रसारण, इस लिंक पर करें क्लिक देखें पूरी बहस

उत्तम आनंद के कोर्ट में कई बड़े केस की सुनवाई चल रही थी। इसमें यूपी के शूटर अभिनव प्रताप सिंह के मामले की सुनवाई भी इनके कोर्ट में चल रही थी। बता दें कि अनिभव प्रताप सिंह ने धनबाद में कई छोटी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। इतना ही नहीं जेल में बंद दर्जनों हत्याकांड में संलिप्त गैंगस्टर अमन सिंह मामले की सुनवाई भी इन्ही की अदालत में चल रही थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...