1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Dhanbad Judge Murder Case : सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से एक हफ्ते में मांगा जवाब, इस मामले को होगी विस्तृ​त सुनवाई

Dhanbad Judge Murder Case : सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से एक हफ्ते में मांगा जवाब, इस मामले को होगी विस्तृ​त सुनवाई

Dhanbad Judge Murder Case: Supreme Court seeks reply from the government in a week, this matter will be heard in detail Dhanbad Judge Murder Case News CJI N V, Ramana Dhanbad Judge Murder Case,Supreme Court, Supreme Court seeks reply from the government in a week, this matter will be heard in detail

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Dhanbad Judge Murder Case झारखंड के धनबाद के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद  की संदिग्ध मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है। मुख्य न्यायाधीश एन वी रन्ना और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच ने मुख्य सचिव और डीजीपी से एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है। बेंच ने कहा कि देश में हाल ही में न्यायिक अधिकारियों पर हमले की कई घटनाएं हुई हैं। हम उनकी सुरक्षा के व्यापक विषय पर सुनवाई करेंगे। कोर्ट ने अपने आदेश में साफ कहा है कि हाल ही में अदालत परिसर के अंदर और बाहर न्यायिक अधिकारियों और वकीलों पर हमले के कई मामले सामने आए हैं। ऐसे में न्यायिक अधिकारियों की सुरक्षा के मुद्दों पर विचार करने की जरूरत है।

पढ़ें :- ​ट्रिब्यूनल सुधार एक्ट और नियुक्तियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को लगाई फटकार, कहीं ये बातें...
Jai Ho India App Panchang

पुलिस को इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज मिला है। इस सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) में साफ दिख रहा है कि जज उत्तम आनंद (Judge Uttam Anand) सड़क किनारे धीमी गति से दौड़ लगा रहे थे। अचानक पीछे से एक ऑटो  उन्हें टक्कर मारकर तेजी से भाग निकलता है। लोग इसे साजिश बता रहे हैं। बता दें कि उत्तम आनंद हजारीबाग के रहने वाले थे। उनके पिता और भाई हजारीबाग कोर्ट में वकील हैं।

 हाईकोर्ट ने  झारखंड सरकार से मांगा जवाब 

घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज वायरल (CCTV Footage Viral) होने पर हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से जवाब मांगा है। कोर्ट में डीजीपी ने कहा कि जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि अगर जांच सही नहीं हुई तो केस सीबीआई के पास ट्रांसफर किया जाएगा।

पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया

पढ़ें :- NEET परीक्षा स्थगित करने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, 12 सितंबर को ही होगी परीक्षा

गैंगस्टर को जमानत देने से इनकार के बाद धनबाद के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की हत्या के मामले में गुरुवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल ऑटो को भी जब्त कर लिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...