1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. लियाम लिविंगस्टोन से बेहतर फिनिशर हैं दिनेश कार्तिक, जानें किसने कही ये बात

लियाम लिविंगस्टोन से बेहतर फिनिशर हैं दिनेश कार्तिक, जानें किसने कही ये बात

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिनेश कार्तिक और पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन अपनी अपनी टीमों के लिए आईपीएल के 15वें सत्र में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन जब मुकाबला इन दोनों की टीमों के बीच हुआ तो बाजी लिविंगस्टोन ने मार ली।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिनेश कार्तिक और पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन अपनी अपनी टीमों के लिए आईपीएल के 15वें सत्र में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन जब मुकाबला इन दोनों की टीमों के बीच हुआ तो बाजी लिविंगस्टोन ने मार ली। दरअसल उन्होंने मैच के दौरान 42 गेंदों में 70 रन की दमदार पारी खेल पंजाब किंग्स को 209 के विशाल स्कोर तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। पूर्व भारतीय गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह ने आरसीबी और पीबीकेएस के बीच मैच के बाद खिलाड़ी के बारे में विस्तार से बात की।

पढ़ें :- Pat Cummins SRH Captain : सनराइजर्स ने मार्करम से छीनी कप्तानी; अब पैट कमिन्स संभालेंगे टीम की कमान

जोकि कार्तिक के साथ खेल चुके हैं। यह आईपीएल 2022 में उन दुर्लभ दिनों में से एक था, जहां कार्तिक टीम के लिए प्रदर्शन करने में विफल रहे, क्योंकि वह 11 रन पर आउट हो गए थे। आरपी सिंह ने कहा, ”दिनेश कार्तिक अंडर-19 विश्व कप में मेरे बैचमेट थे। वह तब भी रन आउट हो जाते थे, उसमें कोई बदलाव नहीं है! (मुस्कुराते हुए) जब भी वह बहुत ज्यादा सोचता है तो उससे गलती हो जाती है।

वह इस तरह का कैरेक्टर है। उसे सोचने के लिए कम समय दें, वह वास्तव में अच्छा करेगा। जब वह जानता है कि उसे बचे 20 गेंदों में से 10 में खेलना है, तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है।’आरपी सिंह ने कार्तिक और पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन के बीच तुलना के बारे में भी बात की, जो टीम के लिए स्टार परफॉर्मर में से एक रहा है। उन्होंने कहा, “वह सोचता है कि उसे यह करना होगा और जब भी गेंद उसके रडार पर होगी तब वह हिट करेगा। यह आप उनकी बॉडी लैंग्वेज से जानेंगे। वह इतनी बची हुई गेंदों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। और अगर आप उसकी तुलना लियाम लिविंगस्टोन से करते हैं, तो मेरा मानना है कि वह आगे है, क्योंकि उसने कई पारियां खेली हैं और अपनी टीम के मैच जीते हैं।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...