1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. International flights: कनाडा जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, डायरेक्ट फ्लाइट फिर शुरू होगी

International flights: कनाडा जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, डायरेक्ट फ्लाइट फिर शुरू होगी

कनाड़ा जाने के बारे में सोच रहे है तो सूटकेस तैयार कर लीजिए। दरअसल, आज से भारत से कनाडा की डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत होने जा रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: कनाड़ा जाने के बारे में सोच रहे है तो सूटकेस तैयार कर लीजिए। दरअसल, आज से भारत से कनाडा की डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत होने जा रही है।लगभग पांच महीने बाद भारत और कनाडा के बीच सीधी कनेक्टिविटी आखिरकार फिर से शुरू हो गई है। एयर कनाडा ने दिल्ली-टोरंटो नॉनस्टॉप को एक नए प्रोटोकॉल के साथ फिर से शुरू किया है। एक बार फिर कनाड़ा डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होने से यात्री अब आसानी से जा सकेंगे।

पढ़ें :- Pakistan : पाक अथॉरिटी का आदेश- टीवी पर न दिखाएं गले मिलने, प्यार-मोहब्बत वाले सीन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कनाडा की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी एयर कनाडा ने लगभग पांच महीने के लंबे निलंबन के बाद भारत में अपनी उड़ानों का परिचालन फिर से शुरू करने का ऐलान कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी की वजह से एयर कनाडा ने भारत से अपनी उड़ानों पर रोक लगा दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयर कनाडा का कहना है कि टोरंटो जाने की योजना बना रहे यात्रियों को सफर से 18 घंटे पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट या रैपिड पीसीआर टेस्ट कराना जरूरी होगा।

बता दें कनाडा ने 21 सितंबर 2021 तक भारत से आने वाली यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध बढ़ाने का ऐलान किया था। कनाडा की ओर लगाया गया यह प्रतिबंध पहले 21 अगस्त 2021 को खत्म होने जा रहा था, लेकिन वहां की सरकार ने इस प्रतिबंध को बढ़ाकर 21 सितंबर तक 2021 तक कर दिया था।

पढ़ें :- भारतवंशी नीरा टंडन को White House में मिली बड़ी जिम्मेदारी, नीति और प्रबंधन में दो दशकों से अधिक का है अनुभव है
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...