1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में बने महिला हॉस्टल का मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने निरीक्षण किया

भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में बने महिला हॉस्टल का मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने निरीक्षण किया

मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब (Divisional Commissioner Dr. Roshan Jacob) ने भारतखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय (Bhatkhande Sanskriti University) में मूलभूत चीजों के दृष्टिगत अधिकारियों कर्मचारियों के साथ बैठक किया। बैठक के उपरान्त भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय (Bhatkhande Sanskriti University)  में बने महिला हॉस्टल (Women Hostel) का शुक्रवार को निरीक्षण किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब (Divisional Commissioner Dr. Roshan Jacob) ने भारतखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय (Bhatkhande Sanskriti University) में मूलभूत चीजों के दृष्टिगत अधिकारियों कर्मचारियों के साथ बैठक किया। बैठक के उपरान्त भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय (Bhatkhande Sanskriti University)  में बने महिला हॉस्टल (Women Hostel) का शुक्रवार को निरीक्षण किया।

पढ़ें :- Union Budget 2023: मायावती ने बजट को बताया बेमानी, कहा-भारत का मिडिल क्लास महंगाई, गरीबी की मार से लोवर मिडिल क्लास बन गया

बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि परिसर में अभिभावक के बैठने की व्यवस्था (प्रतीक्षारत ग्रह), शुद्ध पीने का पानी, विकलांग शौचालय पर रेम्प, कैंटीन की व्यवस्था परिसर में कराया जाना सुनिशित किया जाये। परिसर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये।

मंडलायुक्त ने बैठक में संबंधित को निर्देश दिए कि फागिग, एंटीलार्वा का छिड़काव करवा लिया जाए।परिसर में लाइटिंग की अच्छी व्यवस्था करा लिया जाए और बिल्डिंग की डेंटिंग,पेंटिग भी करा लिया जाये।

उक्त के पश्चात मंडलायुक्त ने भारतखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय (Bhatkhande Sanskriti University)  परिसर में बने महिला छात्रावास (Women Hostel)  का निरीक्षण किया और निम्नवत दिशा निर्देश संबंधित को दिये। छात्रावास में लगे हुए आरओ का मरम्मत कर लिया जाये, पानी के टंकी की साफ-सफाई , छात्रावास में बने शौचालय की मरम्मत कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने मेस कमेटी बनाने के निर्देश दिए और रोस्टर वाइज ड्यूटी लगाया जाये।

पढ़ें :- Video Viral : सपा नेता लालजी पटेल का बेहद विवादित बयान, बोले-रामचरितमानस को होलिका दहन के दिन जला दिया जाए
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...