HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. DM ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में चिकित्साअधीक्षकों को दी चेतावनी प्रदर्शन में लाएं सुधार

DM ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में चिकित्साअधीक्षकों को दी चेतावनी प्रदर्शन में लाएं सुधार

DM ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में चिकित्साअधीक्षकों को दी चेतावनी प्रदर्शन में लाएं सुधार

By ब्यूरो महराजगंज 
Updated Date

पर्दाफाश न्यूज़ ब्यूरो महराजगंज :: जिलाधिकारी अनुनय झा की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की गई बैठक में जननी सुरक्षा योजना, आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, आयुष्मान भारत, संस्थागत प्रसव सहित स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की। डीएम ने संस्थागत प्रसव में संतोषजनक प्रदर्शन न होने पर एमओआईसी पनियरा को चेतावनी निर्गत करने का निर्देश दिया। सभी एमओआईसी को संस्थागत प्रसव में सुधार लाने को कहा ।

पढ़ें :- भाजपा ने किसानों और नौजवानों को धोखा दिया, संविधान बचाने की लड़ाई जारी है: अखिलेश यादव

जिलाधिकारी और प्रसव पश्चात माताओं के भुगतान को भी ससमय करने हेतु निर्देशित किया। 30 जनवरी को आयुष्मान भारत के अंतर्गत विशेष अभियान में सबसे खराब प्रदर्शन पर नौतनवा, महराजगंज और निचलौल के चिकित्सा अधीक्षकों को चेतावनी जारी करने और आयुष्मान गोल्डेन कार्ड के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया।

सीएमओ को 21 दिसंबर से 20 जनवरी तक सभी चिकित्सा अधीक्षकों के आंगनबाड़ी भ्रमण की समीक्षा हेतु एसीएमओ डॉ राकेश कुमार, डीपीओ दुर्गेश कुमार और बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता की त्रिस्तरीय समिति बनाने का निर्देश दिया। मार्च के प्रथम सप्ताह में एनएचएम की वित्तीय समीक्षा वर्चुअल माध्यम से करने हेतु बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया। सभी चिकित्सा अधिकारी प्रदर्शन में सुधार लाएं और स्वास्थ्य योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन का प्रयास करें।

बैठक में सीएमओ डॉ नीना वर्मा, सीएमएस ए.पी. भार्गव, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राजेंद्र प्रसाद और डॉ राकेश कुमार, सभी एमओआईसी, सहित संबंधित लोग उपस्थित रहे।

महराजगंज ब्यूरो प्रभारी विजय चौरसिया की रिपोर्ट 

पढ़ें :- UP Election : अब कांग्रेस की नजर विधानसभा उपचुनाव पर,सपा से मांग सकती है तीन या चार सीटें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...