1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Dream Secret : सपने में कलश देखने का ये है मतलब, भविष्य के संकेत बताए गए है

Dream Secret : सपने में कलश देखने का ये है मतलब, भविष्य के संकेत बताए गए है

सनातन धर्म में कलश को बहुत ही शुभ माना जाता है। कलश की स्थापना से  धार्मिक कार्यों की शुरुआत होती है। कलश की महिमा बहुत ही गूढ़ है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Dream Secret: सनातन धर्म में कलश को बहुत ही शुभ माना जाता है। कलश की स्थापना से  धार्मिक कार्यों की शुरुआत होती है। कलश की महिमा बहुत ही गूढ़ है। कलश मं संग्रह करने की शक्ति होती है। सनातनधर्म में कलश को शुभ प्रतीकों में माना जाता है। दैनिक पूजा में जल अर्पित करने से लेकर, नवरात्रि में घट स्थापना तक इसका प्रयोग होता है। माँ  लक्ष्मी घट से ही धनवर्ष कर रहीं है।

पढ़ें :- Dream secret : सपने में पानी देखने का ये होता है फल, जानिए सपने कैसे मचाते है जीवन में हलचल

ज्योतिष शास्त्र में कुंभ राशि का प्रतीक कलश ही है। कलश का अर्थ हिंदू धर्म में बहुत गहरा है। स्वप्न शास्त्र में कलश को लेकर भविष्य के संकेत बताए गए है। आइये जानते है स्वप्न में कलश देखने का क्या संकेत होता है।

समृद्धि मिलेगी
स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में कलश देखना शुभ माना जाता है । यह सपना दर्शाता है कि आप अपने नए कार्य में सफलतापूर्वक आगे बढ़ेंगे। आपको आपके काम में समृद्धि मिलेगी।

कार्य आरंभ करेंगे
सपने में कलश खरीदना शुभ माना जाता है। यह सपना दर्शाता है कि भविष्य में आप अच्छे से प्रॉपर्टी खरीद कर उस पर अपना कार्य आरंभ करेंगे।

कामयाबी
ज्योतिष शास्त्र अनुसार सपने में कलश बेचना अशुभ माना जाता है। यह ख्वाब सूचित करता है कि आने वाले दिनों में आपको आपके कामयाबी की नजर लग सकती है।

पढ़ें :- Dream secret : ब्रम्‍ह मुहूर्त में सपने देखने का ये है संकेत, जानिए सपनों की दुनिया के रहस्य

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...