1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. जर्मनी में भारी बारिश के कारण बाढ़ से भयानक तबाही, हजारों लोग लापता

जर्मनी में भारी बारिश के कारण बाढ़ से भयानक तबाही, हजारों लोग लापता

जर्मनी में देश के पश्चिमी राज्यों में भारी बारिश के कारण बाढ़ से भयानक तबाही का आलम है। नदियों ने अपने किनारों को तोड़ दिया है। बाढ़​ के पानी ने सड़कों को नदियों में बदल दिया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Due To Heavy Rains In Germany Thousands Of People Missing Due To Floods

बर्लिन: जर्मनी में देश के पश्चिमी राज्यों में भारी बारिश के कारण बाढ़ से भयानक तबाही का आलम है। नदियों ने अपने किनारों को तोड़ दिया है। बाढ़​ के पानी ने सड़कों को नदियों में बदल दिया। जिससे वाहन पलट गए और कीचड़ भरे पानी में डूब गए, जबकि कुछ घर मलबे में दब गए। जर्मनी के लिए बाढ़ त्रासदी बन गया है। विश्वयुद्ध के बाद पहली बार जर्मनी ऐसी तबाही देख रहा है।

पढ़ें :- Japan: भारी बारिश से टोक्यो के पास अतामी शहर में भूस्खलन, कई मकान बहे, 19 लोग लापता

जर्मनी के कई राज्य बाढ़ के पानी में पूरी तरह से डूबे हुए हैं और शहरों में पानी की रफ्तार बहुत तेज है। पश्चिमी जर्मनी के एक शहर में बीच रास्ते पर एक विशालकाय सिंकहोल बन गया है। वहीं, अलग अलग इलाकों से जो तस्वीरें मिल रही हैं, वो दिल दहलाने के लिए काफी हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक 156 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है, जबकि हजारों लोग गायब है। जिसकी वजह से मरने वालों की संख्या में काफी इजाफा होने की आशंका जताई गई है।जर्मनी के अधिकारियों का कहना है कि बाढ़ और भीषण बारिश की वजह से देश की स्थिति काफी बिगड़ गई है और राहत और बचाव कार्य चलाने में करीब 2600 करोड़ से ज्यादा पैसे इमरजेंसी आधार पर खर्च करने पड़ेंगे। वहीं, जो बर्बादी हो चुकी है, उसे फिर से रिपेयर करने में अरबों रुपये का खर्च आएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X