1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. इन गलतियों की वजह से मिली करारी हार, इंग्लैंड पहला मैच जीत के सीरीज में 1-0 से आगे

इन गलतियों की वजह से मिली करारी हार, इंग्लैंड पहला मैच जीत के सीरीज में 1-0 से आगे

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत को इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में 227 रनों से हरा दिया है। चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड से मिले 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की पूरी टीम 192 रनों पर आल आउट हो गयी। इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 578 रनों का पहाड़ सा स्कोर बनाया। जिसके जवाब में भारत की पूरी टीम पहली पारी में 337 रनों पर सिमट गई। भारत ने आर अश्विन के अच्छी गेंदबाजी (6 विकेट) की बदौलत इंग्लैंड को दूसरी पारी में 178 रनों के स्कोर पर आल आउट कर दिया।

पढ़ें :- IND vs ENG 5th Test : आखिरी टेस्ट मैच में रजत पाटीदार की टीम से होगी छुट्टी! एक और धाकड़ खिलाड़ी करेगा डेब्यू

फिर भी भारत को पहली पारी में रनों के हिसाब से पिछड़ने के कारण 420 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य मिला। इंग्लैंड से मिले 420 रनों के बड़े से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम 192 के कुल स्कोर पर आल आउट हो गयी। भारत की ओर से दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली और शुभमन गिल ही अच्छा स्कोर बना पाएं। स्टोक्स की गेंद पर आउट होने से पहले विराट ने टीम के लिए 72 रनों की पारी खेली।

बाकी पांचवे दिन और कोई भी बल्लेबाज पेसर जेम्स एडरसन की कहर बरपाती गेंदो का और टर्न लेती पिच का कोई तोड़ नहीं निकाल पाया। इंग्लैंड की टीम की ओर से दूसरी पारी में जैक लीच ने 4 विकेट तथा जेम्स एडरसन ने 3 विकेट चटकाया। आर्चर, स्टोक्स और डॉम बेस को 1-1 विकेट मिला। चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेले गयें पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...