1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. IND vs SA के मध्य खेले जाने वाले एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दृष्टिगत मण्डलायुक्त डॉ रौशन जैकब ने की बैठक

IND vs SA के मध्य खेले जाने वाले एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दृष्टिगत मण्डलायुक्त डॉ रौशन जैकब ने की बैठक

इकाना अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कल भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के मध्य खेले जाने वाले एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दृष्टिगत मण्डलायुक्त डॉ रौशन जैकब व ज़िलाधिलारी  सूर्य पाल गंगवार ने इकाना स्टेडियम में एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। इकाना अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कल भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के मध्य खेले जाने वाले एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दृष्टिगत मण्डलायुक्त डॉ रौशन जैकब व ज़िलाधिलारी  सूर्य पाल गंगवार ने इकाना स्टेडियम में एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की ।

पढ़ें :- IND vs SA 3rd ODI Live : दक्षिण अफ्रीका का चौथा विकेट गिरा,भारतीय गेंदबाजों ने हालातों का किया बेहतरीन उपयोग

बैठक में ज़िलाधिलारी ने निर्देश दिया गया कि क्रिकेट मैच के आयोजन के दिन निर्बाध विधुत सप्लाई की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही बैकअप के लिए अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की व्यवस्था को भी सुनिश्चित कराया जाए। उक्त के अतिरिक्त विधुत सुरक्षा और फायर सेफ्टी विभाग सम्पूर्ण परिसर का निरीक्षण करते हुए प्रमाण पत्र देना सुनिश्चित करें। उक्त के सम्बंध में विधुत सुरक्षा और फायर सेफ्टी ने बताया गया कि सभी पॉइंट्स का सघन निरीक्षण कर लिया गया है और आज शाम तक प्रमाण पत्र जारी कर दिए जाएंगे।

मण्डलायुक्त ने बताया गया कि फायर सेफ्टी विभाग यह सुनिश्चित करे कि परिसर में आपातकाल निकास द्वार कहा कहा है, लिफ्ट के अल्टरनेटिव क्या है उनको पहले से चिन्हित करते हुए प्वाईंट वार ड्यूटी लगाना सुनिश्चित करे। साथ ही आयोजन से पहले मॉक करना भी सुनिश्चित करें। मण्डलायुक्त ने चिकित्सा विभाग को निर्देश दिया गया कि स्टेडियम में मेडिकल कैम्प व एम्बुलेंस आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करे।

उक्त के बाद मण्डलायुक्त व ज़िलाधिकारी ने हेलीपैड व पार्किंग व लगातार हो रही बारिश के दृष्टिगत जलभराव आदि न होने के लिए की गई व्यवस्थाओ का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त ने निर्देश दिए गए कि लगातार हो रही बारिश के दृष्टिगत लखनऊ विकास प्राधिकरण, नगर निगम, जलकल विभाग व इंडिया स्वेज अपने अपने कर्मचारियों को 24 घंटा फील्ड पर रखना सुनिश्चित करे। साथ ही सभी पम्पिंग स्टेशन अपनी पूर्ण क्षमता के साथ कार्य करते रहे ताकि कही पर भी जलभराव की समस्या उत्पन्न न होने पाए।

पढ़ें :- IND vs SA टी-20 सीरीज ड्रॉ, टीम इंडिया ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

ज़िलाधिकारी ने निर्देश दिया कि नगर निगम अपने क्षेत्र में अपने कर्मचारियों को भृमणशील रहे, कही से भी जलभराव व अन्य समस्या की सूचना प्राप्त होती है तो तत्काल त्वरित कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। ज़िलाधिलारी ने बताया  कि किसी भी सिविक समस्या यथा जल भराव, वक्षृ पातन इत्यादि हेतु नगर निगम कंट्रोल रूम नम्बर 9151055671, 9151055672, 9151055673, Toll free 1533, विद्युत् ब्रेकडाउन आदि हेतु हेल्पलाइन नम्बर 1912 तथा अन्य किसी समस्या हेतु इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल कमाण्ड सेंटर के नम्बर 0522-4523000 पर काल करके अपनी समस्या को दर्ज कराया जा सकता है।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...