1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG : पहली पारी में 112 रनोंं पर आल आउट हुआ इंग्लैंड, भारत का पलड़ा हुआ भारी

IND Vs ENG : पहली पारी में 112 रनोंं पर आल आउट हुआ इंग्लैंड, भारत का पलड़ा हुआ भारी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनो टीमें इस सीरीज में एक एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं। तीसरा टेस्ट मैच दोनो टीमों के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि दोनो टीमों के हार जीत पर ये निर्भर करेगा की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम कौन सी होगी।न्यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में जगह बना चूकि है। विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड की टीम ने टास जीत के पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

पढ़ें :- पठानकोट में लगे सनी देओल के लापता होने के पोस्टर, लोगों का आरोप-एक भी काम नहीं किए

इंग्लैंड के लिए पहली पारी की शुरूआत की जैक क्राउली और डोमेनिक सिब्ली ने। इंग्लैंड ने दो रनों के स्कोर पर ही पहला विकेट गवां दिया। सिब्ली जीरो रन बनाकर अपना सौवां टेस्ट मैच खेल रहे इशांत शर्मा की गेंद पर रोहित को कैच थमा बैठे।उनके जाने के बाद क्रिज पर बल्लेबाजी करने उतरे जानी बेयरेस्टो भी जीरो रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर एलबीडब्लू हो गये। इस दौरान टीम का स्कोर 27 रन था।

इंग्लैंड को तीसरा झटका 74 के स्कोर पर कप्तान जो रूट के रूप में लगा वो 17 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर एलबीडब्लू हो गये। 80 के स्कोर पर टीम को क्राउली के रूप में चौथा झटका लगा जो 53 रन बनाकर आउट हो गये।क्राउली भी अक्षर पटेल की गेंद पर एलबीडब्लू हो गये। धीरे धीरे इंग्लैंड की टीम 112 रनों के स्कोर तक जाते जाते आल आउट हो गयी। टीम की तरफ से जैक क्राउली ने सर्वाधिक 53 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से स्पिनर अक्षर पटेल ने 6 विकेट और आर अश्विन ने 3 विकेट चटकायें। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 1 विकेट लिया। अब भारत की टीम अपनी पहली पारी खेलने मैदान पर उतरेगी।

 

पढ़ें :- एयरपोर्ट पर कस्टम ने बरामद की बेशकीमती घड़ियां, एक की कीमत 27.9 करोड़ रुपये
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...