1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी इंग्लैंड टीम, भारत को हराने के लिए बनाई ये योजना

टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी इंग्लैंड टीम, भारत को हराने के लिए बनाई ये योजना

By शिव मौर्या 
Updated Date

England Team Busy In Test Match Preparations This Plan Made To Defeat India

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाली टेस्ट मैचों की सीरीज की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। बस कुछ दिनों बाद ही इस सीरीज का पहला मैच चेन्नई के स्टेडियम में खेला जाएगा। 5 फरवरी से शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज के मैच से पहले दोनो टीमों ने एक दूसरे को हराने के लिए कमर कस ली है। दोनो टीमों ने अपनी अपनी तैयारियों को धार देना शुरू कर दिया है। भारत और इंग्लैंड दोनो देशों ने अपनी पिछली सीरीज में अपने प्रतीद्वंदियों को बूरे तरीके से हराया है।

पढ़ें :- पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को ICC ने चुना अप्रैल माह का बेस्ट क्रिकेटर

भारत ने जहां ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में उसी की धरती पर 2-1 से हराया है। वही इंग्लैंड ने श्रीलंका को उसकी सरजमीं पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में हरा कर क्लीन स्वीप किया है। ऐसे स्थिती में सीरीज का रोमांचक होना लाजमी है। भारत को हराने के लिए इंग्लैंड ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी जो अपने साथी खिलाड़ियों से पहले भारत पहुंच गये थे। उन्होंने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में प्रैक्टिस शुरू कर दिया है।

प्रैक्टिस में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स, ज्योफ्रा आर्चर और रोरी र्बन्स है। बेन और आर्चर को श्रीलंका के दौरे पर आराम दिया गया था। जबकि रोरी अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण श्रीलंका दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं हो पाये थे। ये खिलाड़ी अन्य खिलाड़ियों से पहले भारत आ गये थे, और क्वारांटाइन के नियमों का पालन कर रहे थे।

 

पढ़ें :- विराट कोहली ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, लोगों से की ये खास अपील

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X