1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. English Channel Tragedy : इंग्लिश चैनल में डूबी नाव ,कम से कम 31 प्रवासियों की मौत

English Channel Tragedy : इंग्लिश चैनल में डूबी नाव ,कम से कम 31 प्रवासियों की मौत

इंग्लिश चैनल में में बुधवार को उस समय एक बड़ा हादसा हो गया जब प्रवासियों से भरी एक नाव डूब गई। नाव डूबने से हादसे में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

English Channel Tragedy : इंग्लिश चैनल (English Channel ) में में बुधवार को उस समय एक बड़ा हादसा (big accident) हो गया जब प्रवासियों  (migrants) से भरी एक नाव डूब गई (the boat sank0) । नाव डूबने से हादसे में कम से कम 31 लोगों की मौत (31 people died) हो गई है। इस हादसे में दो लोगों को बचा लिया गया है। खबरों के अनुसार,प्रवासियों के हितों के लिए काम करने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था ने बताया कि इंग्लिश चैनल में साल 2014 के बाद किसी एक हादसे में मरने वालों की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। बुधवार शाम तक संयुक्त रूप से फ्रांस और ब्रिटिश बचावकर्मी जीवित लोगों की तलाश कर रहे थे।

पढ़ें :- Beijing Winter Olympics : बीजिंग विंटर ओलंपिक का राजनयिक बहिष्कार करेगा अमेरिका, भड़का चीन चीन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जोनसन (Prime Minister Boris Johnson)ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि वह इय घटना से हैरान हैं। उन्होंने आगे कहा कि वे मानव तस्करी को रोकने के लिए कदम उठाएंगे। गृह मंत्री जेराल्ड दरमानिन (Home Minister Gerald Darmanin) ने कहा कि माना जा रहा है कि नौका पर 34 लोग सवार थे, जिनमें से 31 के शव मिले हैं और दो लोग जीवित पाए गए हैं।

नाव में यात्रा कर रहे यात्री किस देश के नागरिक थे यह नहीं बताया गया है। ब्रिटेन के पीएम ने सरकार की आपदा समिति की बैठक बुलाई है। फ्रांस के गृह मंत्री हादसे में जीवित बचे लोगों से कैले के अस्पताल में मिलने गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...