1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Excise Policy Case : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय सिंह के खिलाफ ईडी ने दाखिल की चार्जशीट , बीते 4 अक्टूबर तिहाड़ जेल में हैं बंद

Excise Policy Case : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय सिंह के खिलाफ ईडी ने दाखिल की चार्जशीट , बीते 4 अक्टूबर तिहाड़ जेल में हैं बंद

उत्पाद शुल्क नीति मामले (Excise Policy Case) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में प्रवर्तन निदेशालय ( ED) ने आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। संजय को 4 अक्टूबर 2023 में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्पाद शुल्क नीति मामले (Excise Policy Case) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में प्रवर्तन निदेशालय ( ED) ने आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। संजय को 4 अक्टूबर 2023 में ईडी ने गिरफ्तार किया था। तब से ही आप सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) तिहाड़ जेल (Tihar jail) में हैं। 24 नवंबर संजय सिंह (Sanjay Singh) को कोर्ट में पेश किया गया था।

पढ़ें :- सत्येंद्र जैन को बड़ा झटका, सुकेश चंद्रशेखर से जेल में उगाही मामले की LG ने दी CBI जांच को मंजूरी

कोर्ट ने सुनवाई करते हुए उनकी हिरासत एक बार फिर बढ़ा दी थी। कोर्ट ने चार दिसंबर तक की हिरासत बढ़ा दी थी। इससे पहले संजय सिंह (Sanjay Singh) को कोर्ट ने 10 नवंबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेजा था। संजय सिंह (Sanjay Singh)  ने जमानत के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट, दिल्ली हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक में याचिका दायर की थी, लेकिन अभी तक उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली है।

ईडी ( ED) का मनी लॉन्ड्रिंग का मामला (Money Laundering Case) केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की एफआईआर से संबंधित है। सीबीआई (CBI)  और ईडी के अनुसार, अब रद्द हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को संशोधित करते समय अनियमितताएं बरती गईं और लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया।

यह आरोप लगाया गया है कि संजय सिंह (Sanjay Singh)  ने नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसने मौद्रिक कारणों से कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को लाभ पहुंचाया। गिरफ्तारी के बाद निचली अदालत ने सिंह को ईडी की हिरासत में भेज दिया।

 

पढ़ें :- दुष्कर्म मामले में सजायाफ्ता आसाराम बापू को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, सजा माफ करने की याचिका खारिज, दी ये सलाह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...