HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. चीन के हेबेई प्रांत में धमाका,एक शख्स की मौत हो गई और 22 लोग घायल

चीन के हेबेई प्रांत में धमाका,एक शख्स की मौत हो गई और 22 लोग घायल

चीन (China) के उत्तरी शहर में बुधवार को भीषण विस्फोट (Massive Explosion) हुआ। न्यूज एजेंसी एएफपी ने बताया कि ये धमाका हेबेई प्रांत (Hebei province) में हुआ जिसमें एक शख्स की मौत हो गई और 22 लोग घायल हुए हैं। यह विस्फोट राजधानी बीजिंग (Capital Beijing) से 50 किलोमीटर से भी कम दूरी पर पूर्व में सनेहे शहर के एक आवासीय इलाके में हुआ है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। चीन (China) के उत्तरी शहर में बुधवार को भीषण विस्फोट (Massive Explosion) हुआ। न्यूज एजेंसी एएफपी ने बताया कि ये धमाका हेबेई प्रांत (Hebei province) में हुआ जिसमें एक शख्स की मौत हो गई और 22 लोग घायल हुए हैं। यह विस्फोट राजधानी बीजिंग (Capital Beijing) से 50 किलोमीटर से भी कम दूरी पर पूर्व में सनेहे शहर के एक आवासीय इलाके में हुआ है। धमाके का कारण चिकन की दुकान में गैस रिसाव माना जा रहा है।

पढ़ें :- भूमाफिया हो या कोई अन्य माफिया सभी के खिलाफ कार्रवाई होगी : सीएम योगी

अग्निशमन विभाग ( Fire Department) ने कहा कि दमकल की गाड़ियां को घटनास्थल पर भेजा गया है। आग फिलहाल नियंत्रण में है और बचाव कार्य किया जा रहा है। पिछले महीने चीन के पूर्वी शहर नानजिंग में एक आवासीय इमारत में आग लगने से कम से कम 15 लोग मारे गए थे और 44 घायल हो गए थे।

जनवरी में ज़िन्यू में एक स्टोर में आग लगने से दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी। पिछले साल नवंबर में उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत में एक कोयला कंपनी के ऑफिस में आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई थी। पिछले साथ जून में उत्तर-पश्चिम में एक रेस्तरां में हुए विस्फोट में 31 लोग मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...