1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राजस्व में गिरावट के बाद फेसबुक करने जा रही छंटनी,हजारों कर्मचारियों की हो सकती है छुट्टी

राजस्व में गिरावट के बाद फेसबुक करने जा रही छंटनी,हजारों कर्मचारियों की हो सकती है छुट्टी

ट्विटर के बाद से अब फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा इस हफ्ते हजारों कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रही है। कहा जा रहा है कि यह प्रक्रिया  9 नवंबर को शुरू होगी।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Facebook Meta Layoff: ट्विटर के बाद से अब फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा इस हफ्ते हजारों कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रही है। कहा जा रहा है कि यह प्रक्रिया  9 नवंबर को शुरू होगी। एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी फायरिंग की पुष्टि किए बिना उच्च प्राथमिकता वाले विकास क्षेत्रों की एक छोटी संख्या पर निवेश का ध्यान केंद्रित करेगी। वरिष्ठ प्रबंधकों ने कथित तौर पर कर्मचारियों से इस सप्ताह से शुरू होने वाली गैर-जरूरी यात्रा को रद्द करने के लिए भी कहा है।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

राजस्व में गिरावट के बाद छंटनी!

दो सीधी वित्तीय तिमाहियों के लिए कंपनी के राजस्व में गिरावट के बाद मेटा में नौकरी में कटौती की उम्मीद थी। यहां तक ​​​​कि सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अगस्त में एक बै ठक में कर्मचारियों से कहा कि कंपनी में ऐसे लोगों का एक समूह है जिन्हें यहां नहीं होना चाहिए। कहा जा रहा है कि बढ़ती महंगाई, टिकटॉक और एपल की ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी (एटीटी) और रूस-यूक्रेन युद्ध की चुनौतियों के कारण यह राजस्व में कमी महसूस कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...