1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. कैंसर से जंग हारे मशहूर क्रिकेटर सुरेश रैना के पिता, लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

कैंसर से जंग हारे मशहूर क्रिकेटर सुरेश रैना के पिता, लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

भारत के बाएं हांथ के बल्लेबाज पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के पिता त्रिलोकचंद रैना का रविवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनका निधन गाजियाबाद स्थित आवास पर हुआ है। रैना के पिता भारतीय सेना में सैन्य अघिकारी रहे। रैना के पिता का पैतृक गांव भारत के जम्मू और कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में 'रैनावारी' है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के बाएं हांथ के बल्लेबाज पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना(Suresh Raina) के पिता त्रिलोकचंद रैना का रविवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनका निधन गाजियाबाद स्थित आवास पर हुआ है। रैना के पिता भारतीय सेना में सैन्य अघिकारी रहे। रैना के पिता का पैतृक गांव भारत के जम्मू और कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में ‘रैनावारी’ है। 1990 के दशक में कश्मीर पंडितों की हत्या के बाद उनके पिता ने गांव छोड़ दिया था।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री मोदी ने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का पीएम बनाने की दी बधाई

परिवार मुरादनगर कस्बे में बस गया। उनके पिता का वेतन 10000 रुपये था और इस वजह से वह सुरेश के लिए उच्च क्रिकेट कोचिंग की फीस देने में असमर्थ थे। हरभजन सिंह सहित रैना के साथी खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया। हरभजन(Harbhajan Singh) ने लिखा, ”सुरेश रैना के पिता के बारे में दुख हुआ। आपकी आत्मा को शांति मिले अंकल जी।’

पढ़ें :- RLD Candidate List : जयंत सिंह ने बागपत से राजकुमार सांगवान व बिजनौर से चंदन चौहान को बनाया प्रत्याशी

रैना को 1998 में गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज, लखनऊ(Lucknow) में एडमिशन मिला। रैना ने कहा कि वह हमेशा इस बात का ध्यान रखते हैं कि किसी भी बात का उल्लेख न करें जो उनके पिता को कश्मीर की त्रासदी के बारे में याद दिलाए। रैना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके पिता उन सैनिक परिवारों की मदद करते थे, जिनका निधन हो गया हो।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...