1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. फतेहपुर:कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए पीआईसीयू वार्ड तैयार,बच्चों को मिलेंगी उपचार की विशेष सुविधा

फतेहपुर:कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए पीआईसीयू वार्ड तैयार,बच्चों को मिलेंगी उपचार की विशेष सुविधा

कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के दृष्टिगत बच्चों के लिए अधिक खतरे का अनुमान जताया जा रहा हैं। जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां कर ली है।

By रूपक त्यागी 
Updated Date

कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के दृष्टिगत बच्चों के लिए अधिक खतरे का अनुमान जताया जा रहा हैं। जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां कर ली है,फ़तेहपुर जिला अस्पताल में 100 बेड और सीएचसी स्तर पर 40 बेड के पीआईसीयू वार्ड तैयार किए गए जंहा प्रभावित होने पर बच्चों का ईलाज किया जाएंगा। इसके अलावा एचडीयू व नीकू वार्ड भी बनाया गया है जंहा पर जांच से लेकर ट्रीटमेंट तक पूरी सुविधाएं मुफ़्त मुहैया कराई जाएंगी।

पढ़ें :- UP Rain Alert : यूपी के 38 जिलों में येलो अलर्ट, 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

एसीएमओ डॉ सुरेंद्र प्रकाश जौहरी ने बताया कि आगामी तीसरी लहर की संभावना है उसके लिए हमारा जनपद पूरी तरह से तैयार है। जिला अस्पताल के अलावा चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जहानाबाद,थरियांव, खागा, बिंदकी में पीकू वार्ड व एचडीयू वार्ड बनाएं गए है जंहा ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, वार्मर, एक्सरे, इको मशीन, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, दवा आदि मौजूद है। जिला अस्पताल के पेडियाट्रिशन डॉ अती उल्लाह ने बताया 100 बेड का पीड्रियाट्रिक आईसीयू वार्ड तैयार किया गया है  जंहा 18 वर्ष तक के बच्चों का पूरा ईलाज संभव हो पाएंगा और हर परिस्थिति मे दवाइयों से लेकर मशीनों तक की सुविधा है।

रिपोर्ट:- भीम सिंह

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...