1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी ने मौत से लिया पंगा, FBI ने किया ढेर

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी ने मौत से लिया पंगा, FBI ने किया ढेर

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को संघीय जांच ब्यूरो (FBI) के एजेंट ने बुधवार को मार गिराया। प्राधिकारियों (Authorities) ने बताया कि यूटा (Utah) के रहने वाले आरोपी को राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden)  के राज्य में पहुंचने से पहले ही मार गिराया गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अमेरिका। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को संघीय जांच ब्यूरो (FBI) के एजेंट ने बुधवार को मार गिराया। प्राधिकारियों (Authorities) ने बताया कि यूटा (Utah) के रहने वाले आरोपी को राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden)  के राज्य में पहुंचने से पहले ही मार गिराया गया। जो बाइडन (Joe Biden) पश्चिमी अमेरिका (Western America) का दौरा कर रहे हैं। वह बुधवार को न्यू मेक्सिको (New Mexico) गए थे और बाद में उनका यूटा आने का कार्यक्रम था।

पढ़ें :- US Presidential Election : डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा एलान, राष्ट्रपति बनते ही सबसे पहले करेंगे ये दो काम

एफबीआई (FBI) ने एक बयान में बताया कि विशेष एजेंट सॉल्ट लेक सिटी के दक्षिण में स्थित प्रोवो में क्रैग डिलीयु रॉबर्टसन के घर पर वारंट लेकर पहुंचे थे तभी सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर गोलीबारी हुई। सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी के वक्त रॉबर्टसन हथियारबंद था। रॉबर्टसन ने सोमवार को एक पोस्ट किया था कि उसने सुना है कि बाइडन यूटा आ रहे हैं और वह (आरोपी) छलावरण (कैमोफ्लेग सूट) निकालने और ‘एम24 स्नाइपर राइफल से धूल हटाने’ की तैयारी कर रहा है।

एक अन्य पोस्ट में रॉबर्टसन ने अपने आप को ‘एमएजीए ट्रंपर’ बताया जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ (Make America Great Again) नारे के संदर्भ में है। अधिकारियों ने बताया रॉबर्टसन ने सितंबर 2022 में फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा था क‍ि किसी राष्ट्रपति की हत्या के लिए यह सही समय है। पहले जो बाइडन (Joe Biden) और फिर कमला…’अभी एफबीआई (FBI) ने गोलीबारी के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...