1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Cristiano Ronaldo : मैनचेस्टर यूनाइटेड से अलग हुए रोनाल्डो, लिखा- क्लब-फैंस के लिए हमेशा रहेगा प्यार

Cristiano Ronaldo : मैनचेस्टर यूनाइटेड से अलग हुए रोनाल्डो, लिखा- क्लब-फैंस के लिए हमेशा रहेगा प्यार

Cristiano Ronaldo : मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) का अनुबंध खत्म हो चुका है। मंगलवार को क्लब ने बताया कि रोनाल्डो के साथ उनका अनुबंध तत्काल प्रभाव (Contract Effective Immediately) से खत्म हो चुका है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Cristiano Ronaldo : मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) का अनुबंध खत्म हो चुका है। मंगलवार को क्लब ने बताया कि रोनाल्डो के साथ उनका अनुबंध तत्काल प्रभाव (Contract Effective Immediately) से खत्म हो चुका है। इसके बाद क्लब की तरफ से जारी बयान में यह भी कहा गया कि इस क्लब के मालिक ग्लेजर फैमिली (Owner Glazer Family) इसे बेचने के विकल्प पर भी ध्यान दे रहे हैं।

पढ़ें :- FIFA World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने ट्यूनीशिया को 1-0 से दी शिकस्त

रोनाल्डो ने टॉकटीवी पर बातचीत के दौरान कहा था कि क्लब में उन्हें धोखा दिया गया। इसके बाद से ही यह माना जा रहा था कि वह अब इस क्लब के लिए नहीं खेलेंगे और मंगलवार को इस पर आधिकारिक मुहर लग गई। इसके बाद रोनाल्डो ने भी बताया कि आपसी सहमति बनने पर वह मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के साथ अपना अनुबंध खत्म करने पर राजी हुए हैं।

मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) ने रोनाल्डो का धन्यवाद किया, जिन्होंने कल्ब के लिए दो कार्यकाल के दौरान 346 मैचों में 145 गोल किए हैं। साथ ही रोनाल्डो और उनके परिवार को शुभकामनाएं दीं। रोनाल्डो ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) से प्यार करता हूं और मैं फैंस से प्यार करता हूं, जो कभी नहीं बदलेगा। हालांकि, यह मेरे लिए एक नई चुनौती तलाशने का सही समय है। मैं बाकी सीजन और भविष्य के लिए टीम की सफलता की कामना करता हूं।

अपने इंटरव्यू में रोनाल्डो ने कहा था कि टीम के मैनेजर टेन हैग उन्हें बाहर करना चाहते हैं और टीम के मालिकों को लेकर उन्होंने कहा था कि ग्लेजर फैमिली को मैदान में कल्ब के प्रदर्शन से ज्यादा पैसे बनाने की फिक्र है।

पढ़ें :- FIFA World Cup 2022 : फुटबॉल विश्व कप में बड़ा हादसा, खेल गांव के नजदीक लगी भीषण आग

क्लब के मैनेजर एलेक्स फर्ग्यूसन के बाद कई मैनेजर बदले जा चुके हैं, लेकिन 2013 के बाद से यह क्लब प्रीमियर लीग का खिताब नहीं जीत पाया है। इस दौरान क्लब के खराब प्रदर्शन के चलते कई बार विरोध हो चुके हैं। क्लब के वफादार लोगों और ग्लेजर्स फैमिली के बीच हमेशा से ही अनबन होती रही है।

रोनाल्डो ने कथित तौर पर बायर्न म्यूनिख (Bayern Munich) के साथ बातचीत की है। वह अब इस क्लब के लिए खेलते दिख सकते हैं। रोनाल्डो के क्लब से अलग होने पर मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के पूर्व डिफेंडर रियो फर्डिनेंड (Former Defender Rio Ferdinand) ने कहा कि रोनाल्डो और क्लब दोनों को वह मिला जो वे चाहते थे।

रोनाल्डो ने मैनचेस्टर युनाइटेड (Manchester United) में खेलते हुए एक युवा खिलाड़ी के रूप में अपनी अलग पहचान बनाई थी। इसके बाद वह रियल मैड्रिड में गए और यहां सफलता के शिखर को छुआ। इसके बाद वह तीन साल तक जुवेंटस में खेले और फिर मैनचेस्टर में वापस लौटे। हालांकि, तब तक हालात बदल चुके थे और रोनाल्डो ज्यादा समय तक इस क्लब में नहीं टिक पाए। वह फिलहाल अपना पांचवां विश्व कप खेल रहे हैं और पुर्तगाल की कप्तानी कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...