1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. वित्तमंत्री ने ‘हम दो हमारे दो’ पर राहुल गांधी को घेरा, कही ये बड़ी बातें…

वित्तमंत्री ने ‘हम दो हमारे दो’ पर राहुल गांधी को घेरा, कही ये बड़ी बातें…

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बजट सत्र के दौरान वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने जवाब देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया। वित्तमंत्री ने राहुल गांधी पर अनर्गल बयानबाजी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, तीन कृषि कानूनों की वजह से किसानों का क्या नुकसान होगा राहुल गांधी ने अभी तक ​नहीं बताया है।

पढ़ें :- राजस्थान सियासी संकट: सचिन पायलट पर बढ़ रहा कांग्रेस हाईकमान का भरोसा

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस बोल सकती थी कि ‘हम दो हमारे दो’ में दामाद को आदेश देकर आए हैं कि जमीन वापस करो लेकिन वह भी नहीं किया गया। साथ ही उन्होंने​ बिना नाम लिए कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, ‘हमारे मित्र (क्रोनीज) दामाद नहीं हैं।

ऐसे लोग उस पार्टी की आड़ में छिपे हैं जिसे जनता ने अस्वीकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह गरीबों, किसानों का बजट है।’ बता दें कि, राहुल गांधी ने तीनों कृषि कानूनों पर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा था कि यह ‘हम दो, हमारे दो’ की सरकार है। इस नारे के बहाने उन्होंने बिना नाम लिए मोदी सरकार को कुछ उद्योगपतियों के लिए काम करने वाली सरकार होने का आरोप लगाया था।

इसके साथ ही वित्तमंत्री ने राहुल गांधी पर प्रधानमंत्री के अपमान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जब विदेश गए थे तो राहुल गांधी ने उनकी ओर से लाए गए अध्यादेश को फाड़कर फेंक दिया था।

वित्त मंत्री ने कहा, ‘तीनों कृषि कानून आने के बाद APMC देश भर में कहीं भी बंद हुआ है क्या? कहीं भी बंद नहीं हुआ। मैं पूछ रही हूं कि यह साबित करें कि कहीं भी अगर एक भी APMC मंडी बंद हुई हो। हम APMC का ढांचा बढ़ाने के लिए राज्यों को फंड भी दे रहे हैं।’

पढ़ें :- राजस्थान में सियासी बवाल: गहलोत हो सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से बाहर, सामने आया नए दावेदार का नाम

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...