1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए पूरा मामला

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के पिता के खिलाफ राज्य पुलिस ने FIR दर्ज की है। मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ ये कार्रवाई उनके सांप्रदायिक बयान को लेकर किया गया है। हाल में ही मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel) ने हाल ही में ब्राह्मणों को लेकर टिप्पणी की थी, जिसके कारण उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गयी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

रांची। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के पिता के खिलाफ राज्य पुलिस ने FIR दर्ज की है। मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ ये कार्रवाई उनके सांप्रदायिक बयान को लेकर किया गया है। हाल में ही मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel) ने हाल ही में ब्राह्मणों को लेकर टिप्पणी की थी, जिसके कारण उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गयी है।

पढ़ें :- Chhattisgarh: CM भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल गिरफ्तार, ब्राह्मणों पर किया था आपत्तिजनक टिप्पणी
Jai Ho India App Panchang

बता दें कि, उन्होंने कहा था कि, मैं भारत के सभी ग्रामीणों से अग्रह कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को आपने गांव में प्रवेश न करने दें। इसको लेकर मैं दूसरे समुदाय से भी बात करुंगा कि वो भी उनका बहिष्कार कर सकें। उन्हें वोल्गा नदी के तट पर वापस भेजने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री के पिता के इस बयान के बाद चौरतफा उनकी आलोचना होने लगी। इसके बाद उनके खिलाफ राज्य पुलिस ने FIR  दर्ज की है। उन्होंने कहा, कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह व्यक्ति मेरे 86 वर्षीय पिता हों।

छत्तीसगढ़ सरकार (Government of Chhattisgarh) हर धर्म, संप्रदाय, समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है। मेरे पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी कर सांप्रदायिक शांति भंग की गई है। उनके बयान से मैं भी दुखी हूं।

पढ़ें :- Chhattisgarh: भूपेश बघेल के हाथ में रहेगी कमान या बदलेगा मुख्यमंत्री का चेहरा, जानिए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...