1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पहली बार शिवपाल के जुबान पर आई बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के लिए ऐसी बात, जानें क्या कह डाला?

पहली बार शिवपाल के जुबान पर आई बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के लिए ऐसी बात, जानें क्या कह डाला?

चाचा शिवपाल यादव और उनके भतीजे अखिलेश यादव के बीच विवाद की बात अब तक किसी से छिपी नहीं है। लेकिन परिवारिक विवाद के बीच कभी भी ऐसा नहीं हुआ कि शिवपाल यादव पूर्व मुख्यमंत्री और बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के लिए कुछ भी ऐसा वैसा कहा हो।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। चाचा शिवपाल यादव और उनके भतीजे अखिलेश यादव के बीच विवाद की बात अब तक किसी से छिपी नहीं है। लेकिन परिवारिक विवाद के बीच कभी भी ऐसा नहीं हुआ कि शिवपाल यादव पूर्व मुख्यमंत्री और बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के लिए कुछ भी ऐसा वैसा कहा हो। वो कोई भी फैसला मुलायम के आर्शीवाद के बिना करते नहीं देखे गये। लेकिन कल प्रदेश भर में हुए 36 सीटों पर एमएलसी चुनाव में सभी समाजवादी कुनबा इटावा में वोट देने के लिए एक जगह इकठ्ठा हुआ था।

पढ़ें :- Parliament Budget Session Live : पीएम मोदी बोले-भारत के बजट पर पूरी दुनिया की नजर

इस दौरान जब मीडिया ने शिवपाल यादव से सवाल किया कि मुलायम सिंह यादव भी आए हुए हैं, क्या आप उनसे मिलेंगे? शिवपाल ने सबको चौंकाते हुए तपाक से कहा, ”आप जाकर मिल लो।” अखिलेश से पहले भी शिवपाल का झगड़ा हुआ है, लेकिन उस दौर में भी शिवपाल और मुलायम के बीच प्यार और सम्मान कम नहीं हुआ। शिवपाल यादव हमेशा मुलायम को पिता तुल्य बड़ा भाई बताते रहे हैं।

लेकिन शायद अब उन्हें ये लगने लगा है कि मुलायाम पुत्र मोह से बंधे हुए हैं। सबने देखा है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में कैसे शिवपाल सभी सीटों पर अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रत्याशियों को चुनाव लड़ाना चाह रहे थे। और अंत समय में वो समाजवादी पार्टी की तरफ से मात्र एक सीट पर इटावा के जसवंतनगर से चुनाव लड़ने को राजी हुए। उन्होंने मुलायम सिंह यादव को इस बात का क्रेडिट दिया था ​कि वो उनके ही कहने पर अखिलेश यादव के साथ चुनाव लड़ने को तैयार हुए हैं।

बता दें कि परिवारिक खाई धीरे धीरे भर रही थी लेकिन चुनाव के बाद हुए समाजवादी पार्टी के विधायकों के मीटिंग में शिवपाल को अखिलेश के द्वारा ना बुलाया जाना शिवपाल को खल गया। हालांकि अखिलेश ने ये कहा कि वो अपनी पार्टी से गठबंधन कर चुनाव लड़े थे तो उनको सभी गठबंधन के साथियों के साथ होने वाली मीटिंग में आमंत्रित किया गया है।

लेकिन चाचा इस बात से काफी नाराज चल रहे हैं। भाजपा में जाने की अटकलों के बीच शनिवार को जहां शिवपाल यादव ने कहा कि जल्द ही उचित समय आने वाला है। वह अगले कदम का ऐलान करेंगे। इस बीच उन्होंने ट्विटर पर नया पोस्टर लगाते हुए लिखा, ”हैं तैयार हम।” माना जा रहा है कि जल्द शिवपाल यादव भतीजे अखिलेश यादव को बड़ा झटका दे सकते हैं।

पढ़ें :- Parliament Budget Session Live : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का संसद में अभिभाषण : बोलीं- 'ये युग निर्माण का अवसर, हमें आत्मनिर्भर भारत बनाना है'

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...