1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की हालत स्थिर, मिल रहा हरसंभव इलाज : हर्षवर्धन

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की हालत स्थिर, मिल रहा हरसंभव इलाज : हर्षवर्धन

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना पाॅजिटिव हो गए हैं। जिसके बाद उन्हें सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। सिंह को हल्का बुखार है और जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। फिलहाल वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना पाॅजिटिव हो गए हैं। जिसके बाद उन्हें सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। सिंह को हल्का बुखार है और जांच में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। फिलहाल वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं।

पढ़ें :- मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- देश में कोरोना से कितने लोग मरे ये रहस्य ही बना रहेगा?

पूर्व पीएम के स्वास्थ्य पर मंगलवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने ट्वीट किया है। हर्षवर्धन ने लिखा- डॉ.मनमोहन सिंह जी का स्वास्थ्य टीम स्थिर है। उनके इलाज में लगी मेडिकल टीम से उनके स्वास्थ्य के संदर्भ में जानकारी ली है। हम सभी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।

पिछले साल नयी दवा के कारण रिएक्शन और बुखार होने के बाद 87 वर्षीय सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था। कई दिनों के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी. सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। वह फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं। साल 2009 में उनकी एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अपने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी के उत्तम स्वास्थ्य और जल्द से जल्द उनके ठीक होने की कामना करता हूं। उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कोरोना के टीके की दोनों खुराक ली है।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उपराष्ट्रपति कार्यालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी के कोविड-19 से पीड़ित होने के बारे में पता चला है। उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

पढ़ें :- मुनव्वर राना ने बताया कि आखिर मुसलमान क्यूं पैदा करते हैं 8 बच्चे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...