1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पूर्व दिग्गज ने कमिंस से प्रेरणा लेने की दी नसीहत, कहा- ‘बड़बोलापन आपको चुनौतीपूर्ण खिलाड़ी नहीं बनाता’

पूर्व दिग्गज ने कमिंस से प्रेरणा लेने की दी नसीहत, कहा- ‘बड़बोलापन आपको चुनौतीपूर्ण खिलाड़ी नहीं बनाता’

Ian Chappell praised Pat Cummins: पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian team) ने पिछले महीने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीता था। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया छठी बार चैम्पियन बनी थी। फाइनल में कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जो गेमचेंजर साबित हुआ। फाइनल में जीत के बाद कमिंस की कप्तानी की चौतरफा तारीफ हुई। अब कमिंस की पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल (Former Australian Captain Ian Chappell) ने जमकर तारीफ की है। 

By Abhimanyu 
Updated Date

Ian Chappell praised Pat Cummins: पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian team) ने पिछले महीने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीता था। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया छठी बार चैम्पियन बनी थी। फाइनल में कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जो गेमचेंजर साबित हुआ। फाइनल में जीत के बाद कमिंस की कप्तानी की चौतरफा तारीफ हुई। अब कमिंस की पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल (Former Australian Captain Ian Chappell) ने जमकर तारीफ की है।

पढ़ें :- Pat Cummins : आईसीसी मेन्स टेस्ट टीम 2023 का ऐलान; पैट कमिन्स बनाए गए कप्तान, सिर्फ दो भारतीयों को मिली जगह

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज इयान चैपल (Former Australian Captain Ian Chappell) का मानना है कि बाकी क्रिकेटर्स को कमिंस (Pat Cummins) से प्रेरणा लेनी चाहिए। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में उन्होंने कहा कि कोई भी क्रिकेटर अगर कमिंस से प्रेरणा नहीं ले पाता है तो वह गलत खेल में है। अगर उनके तेज गेंदबाज के तौर पर कप्तान के कारण होने वाली मुश्किलों को नजरअंदाज कर दिया जाए तो वह ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian team) में सबसे प्रेरणादायी खिलाड़ी हैं जिन्हें क्रिकेट की समझ है।

चैपल ने कहा कि कमिंस की टीम के अति आक्रामक होने की बात की जाती है, लेकिन इसमें नकारात्मक प्रभाव नहीं दिखता। मैं उन्हें मार्क वॉ (Mark Waugh) और अनिल कुंबले (Anil Kumble) की श्रेणी में रखूंगा जो काफी प्रतिस्पर्धी थे। उन्होंने कहा कि बड़बोलापन आपको चुनौतीपूर्ण खिलाड़ी नहीं बनाता बल्कि यह इसके विपरीत होता है। कमिंस एक शानदार तेज गेंदबाज हैं और उनकी इसलिए प्रशंसा की जाती है क्योंकि वह जरूरत पड़ने पर विकेट दिलाते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...