1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. गोवा के सीएम ने हरियाणा की मांग को किया खारिज, कहा- सोनाली फोगाट मौत मामले की नहीं होगी CBI जांच

गोवा के सीएम ने हरियाणा की मांग को किया खारिज, कहा- सोनाली फोगाट मौत मामले की नहीं होगी CBI जांच

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa Chief Minister Pramod Sawant) ने मंगलवार को बीजेपी नेता और एक्टर सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत मामले की जांच सीबीआई (CBI )को सौंपने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच एक डिप्टी पुलिस सुपरिटेंडेंट रैंक के अधिकारी की अगुवाई में होगी। उन्होंने इस मामले की जांच केंद्र को सौंपने से इनकार कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa Chief Minister Pramod Sawant) ने मंगलवार को बीजेपी नेता और एक्टर सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत मामले की जांच सीबीआई (CBI )को सौंपने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच एक डिप्टी पुलिस सुपरिटेंडेंट रैंक के अधिकारी की अगुवाई में होगी। उन्होंने इस मामले की जांच केंद्र को सौंपने से इनकार कर दिया है। जब उनसे पूछा गया कि क्या इस मामले को सीबीआई (CBI ) को सौंपा जाएगा तो उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस (Goa Police) इस समय अच्छी जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी। इस तरह इस मामले में अब गोवा पुलिस की 4 सदस्यीय टीम जांच करेगी, जिसमें सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की बेटी से भी पूछताछ की जाएगी।

पढ़ें :- निकाय चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज आज करेगें आमसभा

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत (Goa Chief Minister Pramod Sawant) ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar) को एक सीक्रेट रिपोर्ट भी भेजी गई है। बता दें कि गोवा पुलिस ने अब तक सोनाली फोगाट के प्रबंधक सुधीर सांगवान और सहयोगी सुखविंदर सिंह सहित पांच लोगों को कथित तौर पर उसकी हत्या करने और उसे ड्रग ‘मेथामफेटामाइन’ खाने के लिए मजबूर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने सोमवार को गोवा सरकार को पत्र लिखकर सोनाली फोगाट की मौत के मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश करने का अनुरोध किया था। यह जानकारी हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने  दी थी ।  यह कदम हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar)  के फोगाट के परिवार के सदस्यों को आश्वासन देने के बाद उठाया गया था। सोनाली के परिजनों ने शनिवार की शाम मुख्यमंत्री के आवास पर उनसे मुलाकात की थी और पूरे प्रकरण की केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI ) से जांच कराने की मांग की थी।  खट्टर ने भी दिवंगत नेता के परिवार को आश्वासन दिया था कि उनकी सरकार इस मामले में गोवा सरकार को पत्र लिखेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...