1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Gold Price Today: सोने में फिर दर्ज की गई भारी गिरावट, जानिए आज के 10 ग्राम Gold का भाव

Gold Price Today: सोने में फिर दर्ज की गई भारी गिरावट, जानिए आज के 10 ग्राम Gold का भाव

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: सोने की कीमत में बीते 10 महीनो मे अब अब तक सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है सोना एक बार फिर काफी सस्ता हो गया है। 10 ग्राम सोने की कीमत अपने उच्च स्तर से करीब 12 हजार रुपये नीचे आ चुकी है। वहीं अभी भी Gold के रेट में गिरावट का रुख बना हुआ है. साथ ही माना जा रहा है कि सोने की कीमतों में आने वाले दिनों में और गिरावट भी देखी जा सकती है।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

आपको बता दें, अगस्त 2020 में 10 ग्राम सोने की कीमत 56 हजार रुपये के पार हो गई थी। हालांकि अब 10 ग्राम सोने की कीमतें 44 हजार रुपये तक आ चुकी है। इंडियन बुलियान एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार, बीते कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार की बात की जाए तो बाजार खुलने के समय 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने की कीमत 44, 422 थी, जो बंद होने के समय मामूली बढ़त के साथ 44, 516 पर पहुंच गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कमजोरी के रुख की वजह से दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव शुक्रवार को 522 रुपये घटकर 43,887 रुपये प्रति दस ग्राम रह गया। एचडीएफसी सिक्यूरिटीज ने यह जानकारी दी। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 44,409 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...