1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोंडा : घरेलू सिलेंडर ब्लास्ट घटना पर सीएम योगी ने जताया गहरा दुख, दिए ये निर्देश

गोंडा : घरेलू सिलेंडर ब्लास्ट घटना पर सीएम योगी ने जताया गहरा दुख, दिए ये निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में एक मकान में विस्फोट से मंगलवार देर रात आठ लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही इस हादसे में सात के घायल होने पर गहरा दुख व्यक्त किया है । इसकी जानकारी मुख्यमंत्री आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दी है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए अधिकारियों को तेजी से राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Gonda Cm Yogi Expressed Deep Sorrow Over The Domestic Cylinder Blast Incident Gave These Instructions

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में एक मकान में विस्फोट से मंगलवार देर रात आठ लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही इस हादसे में सात के घायल होने पर गहरा दुख व्यक्त किया है । इसकी जानकारी मुख्यमंत्री आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दी है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए अधिकारियों को तेजी से राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश देते हुए जिलाधिकारी को दुर्घटना के कारणों की जांच कराकर रिपोर्ट मांगी है ।

पढ़ें :- मथुरा में दुस्साहसिक वारदात: तीन युवकों ने किशोरी को दो मंजिल से नीचे फेंका, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

देर रात इस हादसे से इलाके में अचानक हड़कंप मच गया। देर रात 10 से साढ़े 10 के बीच अचानक हुये विस्फोट में 2 मकान मलवे में तब्दील हो गये और 8 लोगों की मौत हो गई वहीं 7 लोगों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी मृतक एक ही परिवार के है और सब एक ही घर मे थे वहीं अचानक हुए इस विस्फोट में किसी को भागने का मौका तक न दिया। पुलिस ने रेस्क्यू कर एक एक कर 15 लोगो को बाहर निकाला जिसमे से 2 पुरुष, 2 महिला और 4 बच्चों समेत 8 लोगो की मौत हो चुकी है साथ ही सभी 7 घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है और अब डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक और अन्य टेक्निकल टीम काम कर रही है। वहीं मुख्यमंत्री द्वारा संज्ञान लिए जाने के बाद राहत कोष और अन्य योजनाओं से इन लोगो को लाभान्वित किया जायेगा। वहीं मौके पर पहुंचे समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने की मदद की घोषणा जिला प्रसाशन की घोषणा को ही आगे बढ़ाते हुए बताया कि राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना से 30 हजार मिलेगा,  कृषक दुर्घटना बीमा योजना के तहत पीड़ितों को 5-5 लाख रुपये मिलेगा, 4 मृतकों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मदद दिलाई जाएगी, भाजपा और योगी सरकार हर सम्भव मदद के लिये तैयार है।

सिलेंडर विस्फोट से 8 लोगों की मौत के बाद भाजपा सांसद कीर्तवर्धन सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिजनों से मिले सांसद कीर्तवर्धन सिंह ने कहा कि पीड़ितों की भाजपा सरकार हरसंभव मदद कर रही है, 8 लोगों की मौत बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, विस्फोट की उच्च स्तरीय जाँच होनी चाहिए।

पढ़ें :- सीएम योगी ने 'एक जनपद एक उत्पाद योजना' पोर्टल का किया शुभारंभ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X